उत्तराखंड

uttarakhand

IIT रुड़की और एपीएल अपोलो के बीच MOU, स्टील पाइप के क्षेत्र में होगा फायदा

By

Published : Nov 27, 2019, 11:18 PM IST

Updated : Nov 28, 2019, 12:35 PM IST

2030 तक स्टील उत्पादन की क्षमता तीन गुना बढ़ने की उम्मीद है. इससे देश में रोजगार के अवसर पैदा होंगे. जिससे अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा. इसी को ध्यान में रखकर ये करार किया गया है.

iit-roorkee
IIT रुड़की

रुड़की:भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रुड़की व एपीएल अपोलो ग्रुप लिमिटेड के बीच परस्पर सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य एक एमओयू साइन हुआ है. इसके तहत दोनों संगठन आईआईटी रुड़की के दो साल के एमटेक व चार साल के बीटेक डिग्री प्रोगाम में विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट या फैलोशिप के लिए आर्थिक मदद देंगे.

एपीएल अपोलो के कार्यकारी निदेशक पीके सिंह ने बताया कि यह एमओयू दोनों संस्थाओं को बीच एक साथ काम करने और स्टील पाइप निर्माण में तकनीकी सफलताओं के लिए किया गया है. 2030 तक स्टील उत्पादन की क्षमता तीन गुना बढ़ने की उम्मीद है. इससे देश में रोजगार के अवसर पैदा होंगे. जिससे अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा.

IIT रुड़की और एपीएल अपोलो के बीच MOU

पढ़ें-आर्थिक तंगी से जूझ रहा 'उड़नपरी' का परिवार, राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की लगाई गुहार

पीके सिंह ने कहा कि इस करार का मकसद एपीएल आपोलो के सर्वोत्तम संसाधनों और आईआईटी रुड़की के छात्रों के साथ नवीनतम तकनीकी विशेषता के साथ अधिक खपत पैदा होगा. आईआईटी की ओर से बताया गया है कि एपीएल अपोलो की अभिरुचि के क्षेत्रों में निरंतर शिक्षा प्रोग्राम के माध्यम से एपीएल अपोलो के कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा.

Last Updated : Nov 28, 2019, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details