उत्तराखंड

uttarakhand

वंदना कटारिया के स्वागत कार्यक्रम की तैयारी में अव्यवस्था, नाराज हुए MLA राठौड़

By

Published : Aug 11, 2021, 11:59 AM IST

Updated : Aug 17, 2021, 12:41 PM IST

टोक्यो ओलंपिक में अपने प्रदर्शन से इतिहास रचने वाली वंदना कटारिया आज अपने गांव हरिद्वार के रोशनाबाद पहुंच गई हैं. प्रशासन की ओर से रोशनाबाद स्टेडियम में ही स्वागत कार्यक्रम रखा गया था. स्वागत कार्यक्रम की तैयारी में अव्यवस्था को लेकर ज्वालापुर के विधायक सुरेश राठौड़ नाराज दिखाई दिए.

haridwar
वंदना कटारिया का स्वागत कार्यक्रम

हरिद्वार:टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में शानदार प्रदर्शन कर इतिहास रचने वाली इंडिन वुमेन हॉकी टीम की 'हैट्रिक गर्ल' वंदना कटारिया आज अपने गांव हरिद्वार के रोशनाबाद पहुंच गई हैं. उनके स्वागत के लिए प्रशासन की ओर से रोशनाबाद स्टेडियम में ही स्वागत कार्यक्रम रखा गया था. इसमें कई विधायक व अधिकारी मौजूद रहे.

हरिद्वार ज्वालापुर के विधायक सुरेश राठौड़ प्रशासन द्वारा की गई कार्यक्रम की अधूरी व्यवस्था से नाराज दिखाई दिए. राठौड़ प्रशासन से नाराज दिखे. उनका कहा था कि जब प्रशासन ने खुद व्यवस्था संभाली थी तो इसमें अव्यवस्था क्यों हुई.

नाराज हुए MLA राठौड़

पढ़ें:उत्तराखंड के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर 'हैट्रिक गर्ल' वंदना कटारिया का हुआ जोरदार स्वागत

विधायक सुरेश राठौर का कहना है कि हरिद्वार की जिस बेटी ने पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया है, उसके स्वागत कार्यक्रम में भी प्रशासन द्वारा लापरवाही बरती गई है. उनके द्वारा मौके पर मौजूद अधिकारी को फटकार भी लगाई गई. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की व्यवस्था प्रशासन ने संभाली थी लेकिन वह इस कार्यक्रम में विफल दिखे. अब उनके द्वारा हरिद्वार की बेटी वंदना कटारिया का भव्य स्वागत ऋषिकुल के ऑडिटोरियम में किया जाएगा.

हॉकी प्लेयर वंदना कटारिया ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में शानदार प्रदर्शन किया. अपने शानदार प्रदर्शन के बाद देश की बेटियों के लिए वो रोल मॉडल बन गई हैं. हरिद्वार जनपद के रोशनाबाद जैसे छोटे से गांव से ओलंपिक तक का सफर वंदना कटारिया के लिए आसान नहीं था. उनका गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं से महरूम है.

वंदना ने टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी के इतिहास की गोल की पहली हैट्रिक लगाई. वंदना ने ऐसे कठिन समय में गोल की हैट्रिक लगाई जब क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए टीम को इसकी सख्त जरूरत थी. वंदना ने ओलंपिक में महिला हॉकी टीम की ओर से सबसे ज्यादा 4 गोल किए. हालांकि भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक से पदक नहीं ला पाई, लेकिन उनके खेल ने देशवासियों को खुश कर दिया.

Last Updated : Aug 17, 2021, 12:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details