उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में जोरों पर कुंभ की तैयारियां, मेलाधिकारी ने ली समीक्षा बैठक

By

Published : Jan 18, 2021, 3:52 PM IST

Updated : Jan 18, 2021, 4:25 PM IST

दीपक रावत ने बताया कि कुंभ को सकुशल संपन्न कराना हमारा उद्देश्य है. इसके लिए हमारे द्वारा तैयारियां की जा रही हैं. कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए कई प्लान बनाए जा रहे हैं.

Meladhikari Deepak Rawat reviewed Kumbh works
मेलाधिकारी ने ली विभागों की समीक्षा बैठक

हरिद्वार:धर्मनगरी में कुंभ मेले की तैयारियां जोरों पर हैं. सरकार, मेला प्रशासन, साधु-संत सभी कुंभ के आयोजन को लेकर उत्साहित हैं. इसी कड़ी में मेला अधिकारी दीपक रावत की अध्यक्षता में मेला नियंत्रण भवन में कुम्भ कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई. बैठक में मेलाधिकारी ने विद्युत विभाग, नगर निगम, जल निगम, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग के अधिकारियों से कुम्भ से जुड़े कार्यों की प्रगति की जानकारी ली. वहीं, दूसरी ओर हरिद्वार में उत्तराखंड गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष राजेंद्र अड़थ्वाल के कुंभ मेला 2021 के कैंप कार्यालय का उद्घाटन नया भूपतवाला में किया गया.

कुंभ मेला की समीक्षा बैठक के बाद जिलाधिकारी ने बताया कि सभी विभागों के द्वारा किए जा रहे कुंभ कार्यों की समीक्षा की गई. बैठक में सभी विभागों द्वारा कराए जा रहे कार्यों पर चर्चा की गई. मेलाधिकारी ने बताया कि कुंभ मेले से पहले सभी कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा.

गौ सेवा आयोग के कैंप कार्यालय का उद्घाटन.

पढ़ें-लखनऊ में उत्तरायणी कौथिग मेले का आयोजन, आकर्षण का केंद्र रहा 'छोलिया नृत्य'

दीपक रावत ने बताया कि कुंभ को सकुशल संपन्न कराना हमारा उद्देश्य है. इसके लिए हमारे द्वारा तैयारियां की जा रही हैं. कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए हमारे द्वारा कई प्लान बनाए जा रहे हैं.

पढ़ें-छात्रों के लिए बड़ी खबर, जल्द खुलेंगे 6 से 11 वीं तक के स्कूल

गौ सेवा आयोग के कैंप कार्यालय का उद्घाटन

हरिद्वार में उत्तराखंड गौ सेवा आयोग ने कुंभ मेला 2021 के कैंप कार्यालय का उद्घाटन किया. उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजेंद्र अड़थ्वाल ने कहा कि मां जगत जननी, गौ माता की सेवा के लिए उत्तराखंड राज्य गौ सेवा आयोग पूर्ण रूप से समर्पित है. हम सभी का सौभाग्य है कि देवभूमि कुंभ नगरी हरिद्वार में गौ माता के संरक्षण संवर्धन और सुरक्षा के कार्य कर रहे हैं.

पढ़ें-राम मंदिर निर्माण के लिए महमूद हसन ने दिया दान, पीएम मोदी की कर चुके हैं मसाज

इस दौरान राजेन्द्र अड़थ्वाल ने कहा कि आज के समय गौ माता की सुरक्षा के साथ-साथ उनकी सेवा भी बहुत जरूरी है, जिसका कार्य गौ सेवा आयोग कर रहा है. हरिद्वार में होने वाले कुंभ में भी गौ सेवा आयोग गाय माता की सेवा करेगा. इसके साथ ही प्रशासन का सहयोग भी गौ सेवा आयोग करेगा.

Last Updated : Jan 18, 2021, 4:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details