उत्तराखंड

uttarakhand

इस गांव तक नहीं पहुंची सरकारी योजनाएं, ग्रामीणों ने लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Oct 26, 2019, 5:32 PM IST

Updated : Oct 26, 2019, 6:14 PM IST

लक्सर तहसील के खानपुर विकासखंड के जोगावाला गांव में लोगों को केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिससे लोग झुग्गी झोपड़ियों में जीने को मजबूर हैं.

jogawala village

लक्सरः सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की लाख दावे और वादे करती है, लेकिन खानपुर विकासखंड के जोगावाला गांव में विकास नहीं पहुंच पाया है. आलम ये है कि ग्रामीण आज भी झुग्गी झोपड़ियों में जीने को मजबूर हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी लोगों को नहीं मिल पा रहा है. वहीं, ग्रामीणों ने सरकार और ग्राम प्रधान पर अनदेखी करने का आरोप लगाया है.

मूलभूत सुविधाओं से वंचित जोगावाला गांव.

दरअसल, लक्सर तहसील के खानपुर विकासखंड के जोगावाला गांव में लोगों को केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिससे ग्रामीण आज भी पौराणिक काल की तरह अपना जीवन जीने को मजबूर हैं. ग्रामीणों का कहना है कि सरकार की ओर से संचालित कई योजनाएं उन तक नहीं पहुंच पा रही हैं. इतना ही नहीं शौचालयों की सुविधा भी ग्रामीणों को नहीं मिल पा रही है. शौचालय नहीं होने से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंःखुशखबरीः जीबी पंत विश्वविद्यालय में इन पदों पर निकली है भर्ती, ये है योग्यता

ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2 साल पहले शौचालय बनवाया गया था. लेकिन आज तक शौचालय के ऊपर छत तक नहीं डाली गई. साथ ही प्रधान पर शौचालय के नाम पर स्वीकृत धनराशि हड़पने का आरोप लगाया. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में जगह-जगह गंदगी पसरी हुई है. जिससे लोगों का जीना दूभर हो रहा है. जिसकी कोई सुध नहीं ली जा रही है.

Last Updated : Oct 26, 2019, 6:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details