उत्तराखंड

uttarakhand

ट्रिपल तलाक: बीच बाजार पत्नी को दिया तलाक, मुकदमा दर्ज

By

Published : Jul 28, 2020, 1:03 PM IST

लक्सर में करीब एक साल से मायके में रह रही पत्नी को पति ने बीच बाजार में तलाक दे दिया. वहीं पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

laksar news
बाजार में मिली पत्नी को पति ने दिया तलाक.

लक्सर: हरिद्वार के लक्सर में एक पत्नी को पति द्वारा बीच बाजार में तलाक देने का मामला सामने आया है. आपसी मनमुटाव के चलते करीब एक साल से पत्नी अपने मायके में रह रही थी. अचानक एक दिन पत्नी के बाजार में दिखते ही पति ने तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ दिया. पुलिस ने महिला की तहरीर पर पति के खिलाफ तीन तलाक और तीन अन्य पर दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया है.

बीच बाजार पत्नी को दिया तलाक.

लक्सर के सुल्तानपुर गांव की निवासी गुलफशा ने पुलिस को तहरीर में कहा कि साल 2016 में उनका निकाह पथरी थाना क्षेत्र के गांव निवासी तोफिक से हुआ था. पत्नी का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने दहेज न मिलने की बात कहकर उत्पीड़न शुरू कर दिया था. इसी बीच उसने एक बेटी और बेटे को जन्म दिया. पत्नी का आरोप है कि ससुराल वाले इसके बाद भी उत्पीड़न करते रहे.

ये भी पढ़ें:पिथौरागढ़ में जल प्रलय, बारिश में बह गए पुल, धंस गईं सड़कें, 100 गांवों का संपर्क टूटा

करीब 10 महीने पहले ससुराल वालों ने मारपीट कर महिला को बेटे के साथ घर से निकाल दिया था. जिसके बाद से वह मायके में रह रही थी. पत्नी ने बताया कि उसने पति के खिलाफ दहेज मांगने का मुकदमा भी दर्ज कराया था. इसी बीच पत्नी को पता चला कि पति ने कलियर क्षेत्र की एक युवती से दूसरा निकाह कर लिया है.

वहीं पत्नी ने बताया कि वह 17 जुलाई को गांव के पास बाजार में सब्जी खरीदने गई थी. इसी दौरान पति ने बाजार में उसे देखा, जिसके बाद पति के दूसरे निकाह के बारे में पूछते ही वह भड़क उठा और बीच बाजार में पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ दिया.

इस बाबत कोतवाली प्रभारी हेमेंद्र सिंह नेगी ने बताया की गुलफशा नाम की महिला ने बाजार में पति द्वारा तलाक देकर रिश्ता तोड़ने की तहरीर दी है. इस मामले पर मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details