उत्तराखंड

uttarakhand

मासूम बेटी को डरा-धमकाकर करता था दुष्कर्म, मां ने दिखाई हिम्मत, आरोपी पिता गिरफ्तार

By

Published : May 10, 2022, 1:40 PM IST

Updated : May 10, 2022, 3:10 PM IST

अपनी 14 साल की मासूम बेटी से दुष्कर्म करने के आरोपी शख्स को हरिद्वार की पथरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस व्यक्ति पर आरोप है कि वो डरा-धमकाकर अपनी बेटी से संबंध बनाता था और मना करने पर उसे जान से मारने की धमकी देता था. फिलहाल, पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्त में ले लिया है और बच्ची का मेडिकल करवाया गया है.

haridwar news
कांसेप्ट फोटो.

हरिद्वार: पथरी थाना पुलिस ने नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म जैसी घिनौनी हरकत करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अंबेडकरनगर निवासी आरोपी के खिलाफ पॉक्सो, दुष्कर्म आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोप है कि ये शख्स अपनी 14 साल की बड़ी बेटी के साथ जबरन संबंध बनाता था और जब बेटी इस घिनौने काम का विरोध करती थी तो उसके साथ मारपीट करता था. इतना ही नहीं, उसे जान से मारने की धमकी भी देता था. पथरी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने बताया कि शिकायत मिलने पर आरोपी को पॉक्सो व दुष्कर्म आदि धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़िता का मेडिकल कराते हुए कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे.

एक साल से कर रहा था दुष्कर्म:पुलिस में दी गई शिकायत में पीड़ित बच्ची ने बताया कि, उसका पिता बीते एक साल से उसके साथ गलत काम करता आ रहा था. इतना ही नहीं, किसी को बताने पर उसकी हत्या करने की धमकी भी दी थी, जिसके चलते बच्ची डरी और सहमी हुई थी. रिश्तों को तार-तार करने वाले इस मामले में बच्ची के दादा अपनी पोती के साथ थाने पहुंचे और मुकदमा दर्ज कराया. इतना ही नहीं, आरोपी की मां और पड़ोस के लोग भी उसकी इस करतूत को पुलिस के आगे उजागर करने पहुंचे, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच सका.

पढ़ें-तेजिंदर बग्गा को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने 5 जुलाई तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

विरोध करने पर मां को निकाला: इस घटना का पता सबसे पहले लड़की की मां को चला. बच्ची को परेशान देख उसकी मां ने उसे विश्वास में लेकर उसकी परेशानी का कारण पूछा तो सच्चाई जानने पर उसके भी पांव के नीचे से जमीन खिसक गई. दो दिन पहले जब लड़की की मां ने अपने पति से इस बारे में पूछा तो उसने उसे घर से बाहर निकाल दिया. हालांकि, महिला ने बेटी के साथ हो रहे अत्याचार पर आवाज बुलंद की और अपने सास और ससुर को सारी बात बताई.

मां की हो रही तारीफ:अपनी बेटी के साथ उसी के पिता द्वारा किए जा रहे दुष्कर्म के मामले को उजागर करने की हिम्मत दिखाने वाली महिला की अब पूरे क्षेत्र में तारीफ हो रही है. न केवल गांव के लोग, बल्कि ससुराल वाले भी बहु की इस हिम्मत की सराहना कर रहे हैं. क्योंकि यदि सबसे पहले वो हिम्मत दिखाकर पति का विरोध नहीं करती तो आरोपी शायद बच्ची का शोषण इसी तरह करता रहता.

Last Updated : May 10, 2022, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details