उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में नाले से मिला मानसिक रूप से परेशान व्यक्ति का शव, हल्द्वानी में लेबर ने की आत्महत्या

By

Published : Mar 19, 2023, 5:00 PM IST

हरिद्वार में मानसिक रूप से परेशान एक व्यक्ति का शव नाले से मिला. वहीं, हल्द्वानी में भी दो अलग-अलग घटनाओं में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, वहीं एक मजदूर ने भी आत्महत्या कर ली. दोनों ही मामलों में पुलिस कार्रवाई कर रही है.

Etv Bharat
हरिद्वार में नाले से मिला मानसिक रूप से परेशान व्यक्ति का शव

हरिद्वार/हल्द्वानी:हरिद्वार भीड़भाड़ वाले चंद्राचार्य चौक इलाके के नाले में रविवार दोपहर एक युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने शव को नाले से बाहर निकलवाया. जिसके बाद पोस्टमॉर्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा दिया है. वहीं, हल्द्वानी में एक मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मामले की जानकारी पुलिस ने परिजनों को दे दी है.

पहला मामला: कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र के चंद्राचार्य भगत सिंह चौक इलाके में रविवार दोपहर कूड़ा बीनने वाले ने एक लाश पड़े होने की सूचना आसपास के लोगों को दी. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी कोतवाली ज्वालापुर पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नाले के अंदर से एक युवक का शव बरामद किया. इस युवक के शरीर पर सिर्फ कच्छा और बनियान था. बताया जा रहा है कि 2 दिन से यह युवक इसी इलाके में घूम रहा था. वह मानसिक रूप से बीमार लग रहा था. जिस स्थान पर इस युवक का शव मिला है इस स्थान के आसपास ही इसे बैठे हुए भी देखा गया था.

पढ़ें- Kotdwar Expo का अप्रैल में होगा आयोजन, मेगा इवेंट की तैयारियों में जुटा प्रशासन

मृतक की हुई पहचान:कोतवाली ज्वालापुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान आनंद मणि गौनियाल के रूप में हुई है. आनंद मणि गौनियाल चौबट्टाखाल, सतपुली उत्तराखंड का रहने वाला बताया जा रहा है. आनंद मणि गौनियाल 12 मार्च को अपनी पत्नी के साथ सुभाष नगर स्थित अपनी ससुराल में आया था. वह मानसिक रूप से बीमार था. जिसके कारण वह अजीब हरकतें कर रहा था. आनंद बीती 14 मार्च को अपनी ससुराल में पत्नी से गांव जाने की बात कहकर घर से निकला. ससुराल वालों ने उसे काफी रोकने की भी कोशिश की, लेकिन उसने किसी की एक न सुनी. जिसके बाद वह 17 तारीख तक अपने गांव नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी गुमशुदगी कोतवाली ज्वालापुर में दर्ज कराई.

पढ़ें-Kedarnath Yatra 2023: केदारपुरी में हर शाम हो रही बर्फबारी, यात्रा तैयारियों में मौसम बन रहा रोड़ा

हल्द्वानी में महिला की मौत: हल्द्वानी में दो अलग-अलग घटनाओं में जहां महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई तो वहीं मजदूर ने फांसी का फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली. हल्द्वानी में एक दिहाड़ी मजदूर ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है. सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पुलिस में शव को अपने कब्ज़े में लेकर अग्रिम कार्यवाही कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है. मंगल पडाव चौकी प्रभारी जगदीप नेगी ने बताया हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नं० 27 में रह रहे एक दिहाड़ी मज़दूर राजेंद्र उम्र लगभग 38 वर्ष ने रविवार को अज्ञात कारणों के आत्महत्या कर ली.उन्होंने बताया मृतक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के बरखेडा का रहने वाला है, जो हल्द्वानी में रहकर मजदूरी करता था.

पढ़ें-Chardham Yatra 2023: जोशीमठ में बदरीनाथ हाईवे पर गूगल मैप से मिलेगी रूट की जानकारी, ऐसे निकाले जाएंगे वाहन

दूसरी घटना लाल कुआं कोतवाली क्षेत्र की है. यहां एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया. शुरुआती जांच में जहरीला पदार्थ खाने की बात सामने आई है. कोतवाली क्षेत्र के बिंदुखत्ता स्थित इंद्रानगर चंदर सिंह की पत्नी 40 वर्षीय सावित्री देवी की अचानक हालत बिगड़ी तो परिजन परेशान हो गए. गंभीर हालत में महिला को परिजन आनन-फानन हल्द्वानी के एसटीएच पहुंचे. दौरान महिला की मौत हुई है. पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details