उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिस से बचने के लिए बार-बार ठिकाना बदल रहा था स्मैक तस्कर, दबिश देकर किया गिरफ्तार

Laksar smack smuggler लक्सर में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी की तलाश में कई शहरों की खाक छान रही है. पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 29, 2023, 11:23 AM IST

Updated : Dec 29, 2023, 12:40 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लक्सर: पुलिस नशे के खिलाफ अभियान छेड़ी हुई है. इसी कड़ी में पुलिस ने एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो लंबे समय से पुलिस की रडार पर था. पुलिस ने बताया कि आरोपी बचने के लिए बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था.

लक्सर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथान ने बताया कि सात माह पूर्व 14 मई को पुलिस को जानकारी मिली थी कि लक्सर रुड़की मार्ग पर डोसनी रेलवे पुल के नीचे एक युवक खड़ा हुआ है. जिसके पास नशीला पदार्थ स्मैक मौजूद है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां एक युवक खड़ा हुए मिला, जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा. पीछा कर युवक को पकड़कर तलाशी ली गई तो उसके पास से 4.38 ग्राम स्मैक बरामद हुई. कोतवाली लाकर युवक से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम तसलीम निवासी लादपुर खुर्द बताया. युवक ने बताया कि वह कोतवाली क्षेत्र के ही जैनपुर खुर्द गांव निवासी माजिद के लिए काम करता है. माजिद स्मैक का कारोबार करता है और वह उससे स्मैक बिकवाता है.
पढ़ें-उधमसिंह नगर पुलिस ने पकड़ा यूपी का नशा तस्कर, 60 लाख की स्मैक बरामद

इसके बदले में वह उसे कमीशन देने के साथ ही पीने के लिए स्मैक भी उपलब्ध कराता है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था. तसलीम को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया था. साथ ही मुख्य आरोपी माजिद की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम को लगाया गया था. पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी थी. माजिद गिरफ्तारी से बचने के लिए अलग-अलग ठिकाने बदल रहा था.मुखबिर की सूचना पर बीते दिन उसके एक ठिकाने पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक हरीश गैरोला, कांस्टेबल शूरवीर तोमर व रविंद्र चौहान शामिल रहे.

लक्सर में ट्रेन में शराब बेचने वाला गिरफ्तार:जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने ट्रेन से 17 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब समेत ट्रेन में खानपान का सामान बेचने वाले एक वेंडर को पकड़ा है. जिसके बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान किया गया है. आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सिवाच व जीआरपी थानाध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि हरियाणा से कम दाम पर शराब लेकर ट्रेनों में बेचे जाने की सूचना मिल रही थी. जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रेलवे अजय गणपति कुंभार,अपर पुलिस अधीक्षक रेलवे अरुण भारती के निर्देशन में संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा है. जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिली थी कि ट्रेनों में हरियाणा से शराब लेकर ट्रेनों में बेचीं जा रही है. आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीम का गठन किया गया था. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.
पढ़ें-ऋषिकेश में स्मैक तस्करी में पति-पत्नी गिरफ्तार, लक्सर में RPF ने रेलवे को चूना लगाने वाले को दबोचा

रामनगर में नशे के खिलाफ हाफमैराथन:रामनगर विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पीरूमदारा क्षेत्र में ड्रग्स के खिलाफ बीएनके नर्सिंग एकेडमी एवं बाबा नीम करौली हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. रामनगर के टांडा चौराहे से पीरूमदारा चौराहे तक मैराथन आयोजित की गई. दौड़ में भारी संख्या में युवाओं ने प्रतिभाग किया और नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक किया. हाफ मैराथन का शुभारंभ सांसद प्रतिनिधि इंदर सिंह रावत एवं ब्लॉक प्रमुख रेखा रावत ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी नशे का शिकार हो रही है, जो समाज के लिए गंभीर समस्या है. इसे रोकने के लिए सभी को एकजुट होकर आगे आना होगा. वहीं कार्यक्रम के आयोजक डॉक्टर सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि मैराथन दौड़ के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश दिया गया और नशे से होने वाले नुकसान की जानकारी भी दी गई.

Last Updated : Dec 29, 2023, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details