उत्तराखंड

uttarakhand

CCTV कैमरे की नजर में हरिद्वार जिला कारागार, कैदियों की हर हरकत पर पैनी नजर

By

Published : Sep 27, 2021, 3:41 PM IST

Updated : Sep 27, 2021, 3:59 PM IST

हरिद्वार जिला कारागार में कैदियों द्वारा मोबाइल उपयोग की शिकायत पर जेल की प्रत्येक बैरक में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं. हरिद्वार जिला कारागार में 22 बैरक हैं. पूरे कारागार में 113 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

haridwar
हरिद्वार

हरिद्वारःजेल में लगातार मिल रही कैदियों द्वारा मोबाइल उपयोग की शिकायत पर हरिद्वार के जेल अधीक्षक ने जिला जेल की सभी बैरकों में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं. जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि हर दिन जेल में मोबाइल सर्च कार्रवाई की जा रही है. इसमें सभी कैदियों व उनके सामान की तलाशी ली जाती है.

उत्तराखंड की जेलों में बंद कैदियों के जेल में मोबाइल फोन के उपयोग और जेल से ही आपराधिक गतिविधियों को ऑपरेट करने की शिकायत मिलती रहती है. इसी तर्ज पर हरिद्वार जिला जेल में जेल अधीक्षक ने हर एक बैरक में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए हैं. जानकारी देते हुए जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि जिला जेल के अंदर 22 बैरक हैं. सभी बैकर में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए हैं, जिससे सभी कैदियों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है.

CCTV कैमरे की नजर में हरिद्वार जिला कारागार

ये भी पढ़ेंः बनबसाः भारत-नेपाल बॉर्डर से नशा तस्कर गिरफ्तार, 3 किलो से अधिक चरस बरामद

जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि जेल में लगभग 113 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, जिससे पूरी जेल पर निगरानी रखी जा रही है. मनोज आर्य ने बताया कि वह प्रतिदिन जेल में सर्च अभियान भी चलाते हैं, जिसमें वह लगातार ड्यूटी भी चेंज करते हैं. साथ ही वे खुद भी सर्च अभियान में प्रतिभाग करते हैं.

Last Updated : Sep 27, 2021, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details