उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में बुलडोजर का प्रहार जारी, ज्वालापुर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाया

By

Published : May 13, 2022, 12:10 PM IST

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में इन दिनों प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. शहर भर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जगह-जगह से अतिक्रमण को साफ कराया जा रहा है. नगर निगम हरिद्वार (Municipal Corporation Haridwar) और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम की इस कार्रवाई का व्यापारी विरोध भी कर रहे हैं.

Haridwar
Haridwar

हरिद्वार: नगर निगम हरिद्वार (Municipal Corporation Haridwar) और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम इन दिनों शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने में लगी हुई है. बीते दो दिनों से शहर के अलग-अलग इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. हरकी पैड़ी इलाके के बाद हरिद्वार के ज्वालापुर मार्ग पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई.

हरकी पैड़ी इलाके में जब प्रशासन की टीम अतिक्रमण को ध्वस्त करने गए थी, तब वहां अधिकारियों को कुछ व्यापारियों के विरोध का सामना करना पड़ा था. हालांकि गुरुवार को ज्वालापुर मार्ग पर अतिक्रमण को लेकर जो कार्रवाई की गई, वहां पर किसी भी तरह का विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ.
पढ़ें-दुर्घटनाओं को लेकर मुख्य सचिव संधू चिंतित, सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में ली बैठक

चारधाम यात्रा और पर्यटन सीजन को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कार्रवाई करने से करीब 15 दिन पहले ही व्यापारियों को अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दे दी थी. बावजूद इसके कुछ व्यापारियों ने अतिक्रमण नहीं हटाया था, जिन पर अब कार्रवाई की जा रही है.

गुरुवार को हुई कार्रवाई में प्रशासन की टीम ने सिर्फ अतिक्रमण का साफ कराया, बल्कि दुकानों के बाहर लगे सामानों को जब्त किया. हालांकि कुछ व्यापारियों ने अधिकारियों के साथ हल्की-फुल्की बहस भी की, लेकिन अधिकारियों ने जब उन्हें समझाया तो वे शांत भी हो गए. अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का ये अभियान जून तक इसी तरह चलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details