उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बाणगंगा नदी में धड़ल्ले से चल रहा था अवैध खनन, दो दर्जन वाहन किए गए सीज

बाणगंगा नदी में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अवैध खनन की बढ़ती शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने छापेमारी की कार्रवाई कर दो दर्जन वाहनों को सीज किया.

By

Published : Jun 15, 2019, 5:05 PM IST

अवैध खनन

लक्सरः कोतवाली लक्सर क्षेत्र के बाणगंगा नदी में अवैध खनन का काला कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. रात दिन खनन माफिया बाणगंगा नदी का सीना चीरकर मोटी आमदनी कमा रहे हैं. देर रात छापामारी कर दो दर्जन वाहनों को सीज किया गया.

आपको बता दें लक्सर कोतवाली क्षेत्र के बाणगंगा नदी से सटे रायसी व नेहन्दपुर, अलावलपुर, झिवरेडी क्षेत्रों में अवैध खनन का पूरा बोलबाला है. शाम ढलते ही खनन माफिया सक्रिय हो जाते हैं और अवैध खनन शुरू हो जाता है.

खनन माफिया ने अपने फील्डर खनन क्षेत्र में उतार रखे हैं जो प्रशासन के आने से लेकर जाने तक की पल-पल की खबर खनन माफिया तक पहुंचाते हैं. जिसका खनन माफिया पूरा फायदा उठाते हैं. किसी भी परिस्थिति में खनन माफियाओं को सूचना मिल जाती है और वे प्रशासन के आने पर सतर्क हो जाते हैं.

अवैध खनन करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की.

यह भी पढ़ेंः 20 करोड़ के बकाया भुगतान को लेकर 6 दिनों के धरने पर बैठे ठेकेदार

इसी के चलते देर रात लक्सर एसडीएम सोहन सिंह ने मुखबिर की सूचना पर रायसी चौकी क्षेत्र में घेराबंदी करते हुए अवैध खनन के खिलाफ देर रात छापेमारी की और खनन सामग्री से लदे 2 दर्जन से अधिक वाहनों को लक्सर तहसील परिसर में ले जाकर सीज कर दिया है.

वहीं लक्सर एसडीएम सोहन सिंह का कहना है कि देर रात मुखबिर की सूचना पर अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की है. जिसमें अवैध खनन से लदे 2 दर्जन से अधिक वाहनों को सीज कर दिया गया है. अगर आगे भी ऐसी शिकायत मिलती हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. अवैध खनन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details