उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में शराब लॉटरी प्रक्रिया में धांधली के आरोप, 11 करोड़ का ठेका 7 करोड़ में दे दिया

By

Published : Apr 11, 2022, 3:50 PM IST

Updated : Apr 11, 2022, 4:06 PM IST

हरिद्वार में शराब दुकान की लॉटरी प्रक्रिया में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. मामले में पूर्व अनुज्ञापी ने आबकारी अधिकारी व एक बाबू पर संगीन आरोप लगाये हैं. साथ ही मामले में कुछ शराब ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने की बात पूर्व अनुज्ञापी ने कही है.

excise-officer-and-babu-accused-of-disturbances-in-liquor-lottery-process-in-haridwar
हरिद्वार में शराब लॉटरी प्रक्रिया में गड़बड़ी के आरोप

हरिद्वार:हाल ही में हुए विदेशी शराब दुकान आवंटन का मामला गरमाने लगा है. शराब ठेकेदारों ने आबकारी अधिकारी और एक बाबू पर धांधलेबाजी का संगीन आरोप लगाया है. पूर्व अनुज्ञापी ने जिला आबकारी अधिकारी एवं बाबू पर मानकों के विपरीत 11 करोड़ की अनुमानित राशि वाली दुकान को सिर्फ 7 करोड़ में आवंटित करने का आरोप लगाया है. साथ ही मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग शासन से की गई है.

रोशनाबाद के ठेकेदार राजेंद्र कुमार और उनके सहयोगी मोहित जायसवाल ने जिला आबकारी अधिकारी और एक बाबू पर दुकान आवंटित करने में खुली धांधलेबाजी का आरोप लगाया. शराब व्यवसायी के पार्टनर मोहित जायसवाल ने बताया उन्होंने अपनी सहयोगी स्वाति चौहान के साथ वित्तीय वर्ष 2021-22 और 22-23 के लिए विदेशी मदिरा की दुकान रोशनाबाद का ठेका प्राप्त किया था. लेकिन आर्थिक स्थिति कमजोर होने के चलते उन्होंने 28 मार्च को ठेका निरस्त करने के लिए जिला आबकारी अधिकारी को आवेदन पत्र दे दिया. जिला आबकारी अधिकारी ने उनका ठेका निरस्त कर दिया. उन्हें 29 मार्च को ही दुकान बंद करने का आदेश दिया.

हरिद्वार में शराब लॉटरी प्रक्रिया में गड़बड़ी के आरोप

पढें-प्रीतम की अनदेखी पर कांग्रेस में बवाल, करोड़ों में पद बांटने का आरोप लगाकर पुनेठा ने दिया इस्तीफा

3 दिन दुकान बंद रहने के चलते उन्हें प्रतिदिन सवा तीन लाख का नुकसान हुआ. इसके साथ ही करीब 3 लाख रुपए का माल दुकान में मौजूद था. राजेंद्र कुमार ने बताया जिला आबकारी अधिकारी ने बाबू के साथ मिलकर 11 करोड़ के ठेके को मात्र 7 करोड़ रुपए में एक अन्य व्यक्ति के नाम आवंटित कर दिया. बड़ा सवाल यह है कि आखिर एक ठेके को उसकी न्यूनतम राशि ₹11करोड़ से 7 करोड़ में कैसे दे दिया गया. उन्होंने कहा वे इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हैं. राजेंद्र कुमार ने बताया उन पर जबरन 4 करोड़ रुपए का बकाया भी बताया जा रहा है. हालांकि, इस मामले में उन्हें अभी नोटिस नहीं मिला हैं. उन्होंने कहा वे मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे.

Last Updated : Apr 11, 2022, 4:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details