उत्तराखंड

uttarakhand

महाकुंभ 2021ः अधिकारियों ने लिया तैयारियों का जायजा, कांवड़ पटरी पर खर्च होंगे 18 करोड़ रुपए

By

Published : Jan 21, 2020, 7:22 PM IST

अपर मेलाधिकारी ललित नारायण मिश्रा ने कांवड़ पटरी निर्माणकार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान निर्माण कार्य में कुछ खामियां भी पाई गईं, जिनके निस्तारण के लिए उन्होंने मौके पर ही संबंंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

Main News of Haridwar
स्थलीय निरीक्षण करते अपर मेलाधिकारी.

हरिद्वार:महाकुंभ 2021 के आयोजन के लिए मेला अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. मेले के दैरान भक्तों को सुविधा प्रदान कराने के लिए ज्वालापुर जटवाड़ा पुल से मोहम्मदपुर झाल तक कांवड़ पटरी का निर्माण किया जा रहा है. जिसे लेकर अधिकारी लगातार स्थिति का जायजा ले रहे हैं. इसी क्रम में अपर मेलाधिकारी ललित नारायण मिश्रा और हरबीर सिंह ने कुंभ मेला और संबंधित विभागों के साथ कांवड़ पटरी का निरीक्षण किया.

अपर मेलाधिकारी ललित नारायण मिश्रा ने बताया कि कुंभ मेले से पहले लगभग 18 करोड़ की लागत से ज्वालापुर जटवाड़ा पुल से मोहम्मदपुर झाल तक कांवड़ पटरी का निर्माण किया जा रहा है. पटरी निर्माण के दौरान कार्यों की गुणवत्ता परखने के लिए यह निरीक्षण किया गया है. निरीक्षण के दौरान कुछ कमियां भी पाई गईं, जिनका मौके पर ही निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं.

अपर मेलाधिकारी ने कांवड़ पटरी का स्थलीय निरीक्षण किया.

वहीं कांवड़ पटरी अधिकारियों का कहना है कि कांवड़ पटरी को 10 फरवरी तक ठीक कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:पिथौरागढ़: 24 घंटे में हुआ अस्थायी पुल का निर्माण, चीन सीमा तक जवानों की पहुंच हुई थोड़ी आसान

बता दें कि हरिद्वार में आगामी 10 फरवरी से शुरू होने वाले कांवड़ मेले के लिए कुंभ मेला अधिष्ठान ने कमर कस ली है. कुंभ मेला अधिष्ठान से जुड़े अधिकारियों ने मंगलवार को कांवड़ पटरी पैदल मार्ग का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पाया कि कांवड़ मेला पटरी की हालत बेहद खस्ता है. जिसे 10 फरवरी तक सुधारने के निर्देश दे दिए गए हैं. इस कांवड़ पटरी के सुधारीकरण पर करीब 18 करोड़ का खर्चा आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details