उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जेल से फरार कैदी हुआ गिरफ्तार, चार महीने पहले लाया गया था जेल

रुड़की उपकारागार में सजा काट रहा एक कैदी 31 जुलाई को जेलकर्मियों को धोखा देकर फरार हो गया था. सूचना पर टीम ने पीछा किया और उक्त फरार कैदी को मंगलौंर थाना क्षेत्र के गांव टांडा भनेड़ा के रास्ते पर धर दबोचा.

By

Published : Nov 19, 2019, 9:45 PM IST

जेल से फरार कैदी हुआ गिरफ्तार

रुड़कीः उपकारागार जेल में बंद एक फरार कैदी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.आरोपी मंगलौंर थाना क्षेत्र के टांडा भनेड़ा गांव से पुलिस के हत्थे चढ़ा है. इससे पहले आरोपी पश्चिम बंगाल की सीमा पर छिपकर और नाम बदलकर रह रहा था.

बता दें कि रुड़की उपकारागार में सजा काट रहा एक कैदी 31 जुलाई को जेलकर्मियों को धोखा देकर फरार हो गया था. जिसमें दो जेलकर्मियों को सस्पेंड भी किया गया था. साथ ही फरार कैदी को पकड़ने के लिए एसएसपी ने पुलिस टीमों का गठन किया. ऐसे में लगातार पुलिस टीम कैदी को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही थी.

जेल से फरार कैदी हुआ गिरफ्तार

वहीं, टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि फरार कैदी बिहार व पश्चिम बंगाल की सीमा पर किसी स्थान पर छिपकर और नाम बदलकर रह रहा है. पुलिस टीम ने उच्चाधिकारियों से अनुमति लेने के बाद बिहार/पश्चिम बंगाल पहुंची गई. जहां पूछताछ में मालूम हुआ कि फरार कैदी अपने आपको दिल्ली निवासी बताकर और नाम बदलकर मजदूरी कर रहा था.

ये भी पढ़ेंःजयंती विशेष: संत आनंदमयी को मां मानती थीं इंदिरा, हार के बाद गोद में सिर रखकर रोई थीं

वहीं, ये भी मालूम हुआ कि फरार कैदी अपने पिता को लेने के लिए अपने गांव की तरफ निकला है. सूचना पर टीम ने पीछा किया और उक्त फरार कैदी को मंगलौर थाना क्षेत्र के गाव टांडा भनेड़ा के रास्ते पर धर दबोचा. इस पूरे मामले का गंगनहर कोतवाली में खुलासा करते हुए एसएसपी ने पुलिस टीम को बधाई दिया. एसएसपी ने बताया कि उक्त कैदी के फरार होने पर पहले ढाई हजार और फिर पांच हजार का इनाम घोषित किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details