उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विधायक चैंपियन का दाब की कला गांव में विरोध, एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

हरिद्वार जिले के लक्सर के दाब की कला गांव में कबड्डी टूर्नामेंट का उद्घाटन विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के द्वारा होने था. जहां विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के न पहुंचने पर उनके बेटे दिव्य प्रताप सिंह पहुंचे. इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाएं और विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Nov 7, 2020, 5:13 PM IST

Updated : Nov 7, 2020, 7:26 PM IST

ETV BHARAT
एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

लक्सर:खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के बेटे को आज एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाकर विरोध किया. वही, विरोध के दौरान मौके पर पहुंची पुलिस दो युवकों को हिरासत में ले लिया है.

बता दें लक्सर के राजकीय महाविद्यालय में 14 दिन से एबीवीपी कार्यकर्ता एमए की क्लास चलाने को लेकर धरने पर बैठे थे. 14 दिन के बाद उच्च शिक्षा मंत्री ने कार्यकर्ताओं की मांग स्वीकार की थी, जिसको लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया था. इसके बाद खानपुर विधायक ने राजकीय महाविद्यालय में एमए की कक्षा चलाने के लिए श्रेय लेते हुए एबीवीपी कार्यकर्ता सचिन चौधरी को फोन कर गाली- गलौज और अभद्र टिप्पणी की थी. हालांकि बाद में विधायक का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. जिसके बाद सचिन चौधरी के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सार्वजनिक रूप से कुंवर प्रणव सिंह से माफी मांगने के लिए कहा.

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

वहीं, आज लक्सर के दाब की कला गांव में कबड्डी टूर्नामेंट का उद्घाटन विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के द्वारा होने था, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते वे नहीं पहुंचे, उनकी जगह उनके बेटे दिव्य प्रताप सिंह उद्घाटन के लिए पहुंचे. जिसके बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कुंवर प्रणव सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और काले झंडे दिखाए. हालांकि मौके पर सुरक्षा में तैनात पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें :मंगलौर में सिलेंडर ब्लास्ट से दुकान ढही, 11 घायलों में तीन की हालत गंभीर

एसएसआई अभिनव कुमार शर्मा ने बताया कि दोनों युवकों को शांति व्यवस्था बिगाड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है और चालान कर न्यायालय समक्ष पेश किया जा रहा है.

Last Updated : Nov 7, 2020, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details