उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर में फर्जी भर्ती सेंटर चलाने वाले 3 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

लक्सर में फर्जी भर्ती सेंटर चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. एसपी देहात ने मामले का खुलासा किया.

By

Published : Jan 1, 2023, 3:36 PM IST

Etv Bharat
लक्सर में फर्जी भर्ती सेंटर चलाने वाले 3 लोग गिरफ्तार

लक्सर: कोतवाली पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने फर्जी भर्ती सेंटर (fake recruitment center in laksar) चलाने वाले गिरोह के तीन और सदस्यों को गिरफ्तार (Gang running fake recruitment center busted) कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लैपटॉप, स्कैनर, फर्जी पंपलेट और कई लोगों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी बरामद किए हैं. रविवार को एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने लक्सर कोतवाली में पूरे मामले का खुलासा किया.

दरअसल, एक दिन पहले भी लक्सर कोतवाली पुलिस ने फर्जी भर्ती सेंटर चलाकर बेरोजगार युवकों से रुपए ठगने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर गिरोह के मास्टरमाइंड विपिन समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. लगातार इस गिरोह की कमर तोड़ने के लिए गठित पुलिस टीम कार्रवाई कर रही है. रविवार को पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम मुर्तजा शोएब और शौकीन है. मुर्तजा और शोएब यूपी के सहारनपुर और शौकीन शामली का निवासी है. आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में फर्जी पंपलेट बरामद हुए हैं.

पढे़ं-नए साल के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सजी सरोवर नगरी, दोपहिया वाहनों की नो एंट्री

अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर यह लोग नौकरियों का झांसा देने वाली फर्जी पंपलेट चिपकाते थे. बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी के नाम पर ठगने का काम करते थे. इन्होंने लक्सर के कुड़ी हबीबपुर गांव निवासी एक युवक से भी ₹20000 ठग लिए थे. ठगी का अहसास होने के बाद युवक ने लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था. मुकदमा दर्ज करते ही कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया. इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया. जिसके बाद लगातार पुलिस टीमें इस गिरोह की कमर तोड़ने का काम कर रही है. आज भी पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पढे़ं-New year 2023: जश्न में डूबा रहा पूरा उत्तराखंड, सरोवर नगरी में कुछ इस तरह किया नए साल का स्वागत

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया इस गिरोह में अन्य और भी लोग शामिल हो सकते हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने ठगी का शिकार होने वाले बेरोजगार युवक-युवतियों से सामने आकर ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की अपील भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details