उत्तराखंड

uttarakhand

25 लाख की लॉटरी का लालच देकर ठग लिए 20 हजार रुपए

By

Published : Jan 20, 2020, 5:37 PM IST

Updated : Jan 20, 2020, 7:36 PM IST

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. लक्सर में साइबर ठगी का ये कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं.

laksar
लक्सर

लक्सर:पुलिस लगातार साइबर क्राइम को लेकर लोगों को जागरुक करती रहती है, बावजूद लोग लालच में आकर साइबर ठगों का शिकार बन जाते हैं. ताजा मामला हरिद्वार जिले के लक्सर का है. यहां साइबर ठगों ने एक ग्रामीण को 25 लाख की लॉटरी का लालच देकर 20 हजार रुपए ठग लिए. पीड़ित ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी है.

जानकारी के मुताबिक बहालपुरी गांव निवासी अरविंद ने पुलिस को तहरीर दी है, जिसमें उसने बताया कि 14 जनवरी को उनके बेटे को एक फोन आया था. फोन करने वाले व्यक्ति ने उनके बेटे को कहा कि उनकी 25 लाख रुपए की लॉटरी निकली है. इसके लिए उन्हें एक खाते में 20 हजार रुपए जमा कराने होंगे. लड़के ने यह बात परिजनों को बताई.

लॉटरी के नाम पर ठगी

पढ़ें- चीनी मिल के बाहर किसानों का हंगामा, पुलिस पर मारपीट का आरोप

पीड़ित ने ठगों पर विश्वास कर तीन बार में बताए गए खातों में 20 हजार रुपए जमा कराए, लेकिन खाते में पैसा जमा कराने के बाद भी लॉटरी के पैसे नहीं आए, जिसके बाद उन्हें शक हुआ है कि उनके साथ ठगी हुई है. खाते के बारे जानकारी ली गई तो पता चला कि वह उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का है. जिसके बाद उन्होंने आरोपियों के खिलाफ लक्सर कोतवाली में तहरीर दी. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Jan 20, 2020, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details