उत्तराखंड

uttarakhand

देवभूमि में शुरू हुई बूंदाबांदी, तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना

By

Published : Jun 11, 2019, 4:39 PM IST

Updated : Jun 11, 2019, 5:25 PM IST

मौसम ने विकासनगर और आसपास के इलाकों में बदली करवट. बूंदाबादी के साथ चल रही हैं तेज हवाएं.

मौसम ने बदली करवट.

विकासनगर: जौनसार बावर के चकराता सहित आसपास के इलाकों में मौसम ने अचानक करवट बदल ली है. क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई है. मौसम को देखकर लग रहा है कि आने वाले कुछ घंटों में क्षेत्रवासियों को तपती गर्मी से राहत मिल सकती है.

40 के पार पहुंच चुके पारे की वजह से राजधानी देहरादून और अन्य इलाकों में त्राहिमाम मचा हुआ है. गर्मी से राहत पाने के लिए लोग नदी और प्राकृतिक झरनों के आस-पास पहुंच रहे हैं. लेकिन तेज हवाओं और हल्की बूंदाबांदी के चलते गर्मी से छटपटा रहे लोगों को थोड़ा सकून मिल गया है. गड़गड़ाहट के साथ तेज हवाओं के साथ हुई हल्की बूंदाबांदी से तापमान में भी थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है.

पढ़ें-आम के शौकीनों के लिए बुरी खबर, स्वाद के लिए चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

बता दें कि प्रदेश के मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें मैदानी इलाकों में 60 से 70 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका जताई गई है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विज्ञान के मुताबिक मंगलवार दोपहर से 24 घंटे तक पर्वतीय इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार मैदानी इलाकों में तेज हवाओं के साथ ही आंशिक रूप से बादल भी छाए रहेंगे. इसके अलावा कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है.

Last Updated : Jun 11, 2019, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details