उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ALERT! 6 जिलों में 4 दिन बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी, इन 5 जिलों में होगी भारी बर्फबारी

उत्तराखंड में भारी बारिश-बर्फबारी-ओलावृष्टि का फिर हुआ अलर्ट जारी.

By

Published : Feb 16, 2019, 10:40 AM IST

उत्तराखंड

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है. पिछले दो दिन हुई बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी के बाद एक बार फिर मौसम विभाग अलर्ट जारी कर दिया है. इस बार विभाग की ओर से चार दिनों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. मौसम के बदले मिजाज की वजह से एक बार फिर उत्तराखंड में ठिठुरन बढ़ गई है.

दरअसल, मौसम विभाग ने आगामी 18 से 21 फरवरी तक 6 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है. साथ ही 21 फरवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. विभाग ने 21 फरवरी के लिए रेड अलर्ट जारी कर रखा है. मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक 21 को 3000 मीटर और उससे इलाकों में बर्फबारी होगी.

उत्तराखंड वेदर बुलेटिन

मौसम निदेशक बिक्रम सिंह ने भारी बर्फबारी के रेड अलर्ट के साथ ही उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. 21 फरवरी के लिए विभागों को भी चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है. साथ ही पर्यटकों को ऊंचाई वाले क्षेत्रों से दूरी बनाये रखने की अपील की है.

मौसम विभाग के मुताबिक 16 और 17 को प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहेगा. कुछ इलाकों में बादल छाने की आशंका है. इसके बाद बारिश-बर्फबारी-ओलावृष्टि का दौर शुरू होगा. 18 फरवरी से 21 फरवरी तक देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल और उधम सिंह नगर में बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details