उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रात 9 बजे तक उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

UKSSSC Paper Leak केस में तुषार चौहान चढ़ा STF के हत्थे, 15 लाख में खरीदा था पेपर. बॉबी कटारिया के वायरल वीडियो की देहरादून पुलिस कर रही जांच, हो सकती है बड़ी कार्रवाई. 15 अगस्त को CM करेंगे इन 6 पुलिस अफसरों को सम्मानित. केदारनाथ में उमड़ा भक्तों का सैलाब, अन्नकूट मेले की हुई शुरुआत. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Aug 10, 2022, 9:00 PM IST

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- UKSSSC Paper Leak केस में तुषार चौहान चढ़ा STF के हत्थे, 15 लाख में खरीदा था पेपर

UKSSSC पेपर लीक मामले में जसपुर से तुषार चौहान की गिरफ्तारी हुई है. तुषार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. एसटीएफ इस मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है. जांच पड़ताल में जानकारी सामने आई है कि तुषार चौहान खुद भी पेपर का अभ्यर्थी हैं. उसने पहले अपने के लिए 15 लाख रुपये में मनोज जोशी (सितारगंज कोर्ट कर्मचारी) से संपर्क कर पेपर खरीदा था.

2- 'जिस-जिस ने किया भाजपा पर भरोसा, खाया धोखा...ये अगले शिकार'

बिहार में राजनीतिक उथल पुथल और महागठबंधन सरकार की वापसी पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने खुशी जताते हुए भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिस-जिस ने भाजपा पर भाजपा किया भाजपा ने उसको धोखा दिया और पार्टी को बर्बाद किया है. बीजु जनता दल और जगन रेड्डी, भाजपा के अगले शिकार हैं.

3- कांग्रेस पर कटाक्ष करते-करते राहुल पर क्या बोल गये गणेश जोशी, सुनिए

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी की. साथ ही उन्होंने कांग्रेस और सपा की तिरंगा यात्रा पर तंज कसा. गणेश जोशी ने कहा ये दोनों ही जनाधार बचाने के लिए तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं.

4- बॉबी कटारिया के वायरल वीडियो की देहरादून पुलिस कर रही जांच, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

मशहूर ब्लॉगर बॉबी कटारिया अपने एक वायरल वीडियो के कारण मुश्किल में पड़ सकते हैं. ये वीडियो देहरादून का बताया जा रहा है. उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने खुद इस वीडियो की जांच के आदेश दिए हैं. देहरादून एसएसपी ने साफ किया है कि यदि ये वीडियो सही पाया गया तो बॉबी कटारिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

5- 15 अगस्त को CM करेंगे इन 6 पुलिस अफसरों को सम्मानित

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 15 अगस्त को 6 पुलिस अधिकारियों को उनके विशेष कार्य के लिए सम्मानित करेंगे. अधिकारियों को मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक और सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह से नवाजा जाएगा.

6- देशभक्ति गीत पर थिरकते हुए हरदा का बीजेपी पर तंज, बोले- जल्द सरेआम चलेंगे चप्पल-जूते

हरिद्वार में भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा में कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत देशभक्ति के गीत पर जमकर झूमे. इस मौके पर उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों भी लिया. उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि मदन कौशिक के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटने पर पहले मिठाईयां बंटी, अब गोलियां चली और थोड़े समय बाद चप्पल जूते भी चलेंगे.

7- केदारनाथ में उमड़ा भक्तों का सैलाब, अन्नकूट मेले की हुई शुरुआत

केदारनाथ धाम में भव्य तरीके से अन्नकूट मेले का आयोजन किया जा रहा है. आज रात भर बाबा केदार के कपाट खुले रहेंगे. भगवान केदार को सवा टन चांवलों के लेप से ढका जा रहा है. केदारनाथ का स्वयंभू लिंग आज नये अनाज में व्याप्त सभी विषों को धारण करते हैं. बाबा केदारबाबा केदार के दर्शनों के लिये केदारघाटी की आराध्य मां दुर्गा देवी पहुंची है. आज केदारनाथ में भक्तों की भारी भीड़ जुटी है.

8- रक्षा बंधन पर बहनों को तोहफा, उत्तराखंड रोडवेज की बसों में फ्री सफर करें

रक्षा बंधन के दिन महिलाओं उत्तराखंड रोडवेज की बसों में फ्री सफर कर सकती हैं. प्रदेश के अंदर यात्रा करने पर उनसे कोई भी चार्ज नहीं लिया जाएगा. लेकिन यदि वो उत्तराखंड रोडवेज की बस से प्रदेश के बाहर सफर करती हैं तो इसके लिए उनका टिकट लगेगा.

9- Azadi Ka Amrit Mahotsav: उत्तराखंड महिला कमांडो दस्ते ने फहराया तिरंगा, डीजीपी ने दी शुभकामनायें

13 से 15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा फहराने का अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में उत्तराखंड महिला कमांडो दस्ते ने भी तिरंगा फहराया है. जिसको लेकर उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर उत्तराखंड महिला कमांडो ने हर घर तिरंगा का खूबसूरत संदेश दे रहा है.

8- उत्तराखंड में लंपी वायरस का कहर, सामने आए 1000 से ज्यादा मामले

कोरोना के बाद नई-नई बीमारियां सामने आ रही हैं. पहले अफ्रीकन फ्लू, मंकीपॉक्स और अब लंपी वायरस (LSD) ने लोगों को चिंता में डाल दिया है. गुजरात-राजस्थान और उत्तराखंड के अंदर पशुओं में तेजी से फैल रहे इस वायरस ने भैसों समेत हजारों जानवरों की जान ले ली है.

9- UKSSSC Paper Leak मामले में तुषार चौहान चढ़ा STF के हत्थे, अब तक 14 गिरफ्तारियां

UKSSSC पेपर लीक मामले में जसपुर से तुषार चौहान की गिरफ्तारी हुई है. तुषार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. एसटीएफ इस मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है.

10- बॉर्डर पर तैनात सैनिकों की कलाई पर सजेगी इको फ्रेंडली राखियां, देहरादून की बहनों ने की ये तैयारी

देहरादून में आजीविका ज्ञान वाटिका समाज सेवी संस्था में काम करने वाली महिलाओं और छोटी छात्राओं ने मिलकर इस बार का रक्षाबंधन देश की सीमा पर रक्षा कर रहे वीर जवान को राखी भेजी हैं. इन इको फ्रेंडली राखियां से बहनें रक्षाबंधन के पर्व को खास बना रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details