उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

हल्द्वानी पहुंची कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा. हरीश रावत ने सिर पर सिलेंडर और बैलगाड़ी में सवार होकर किया प्रदर्शन. उत्तराखंड में मिले 14 नए कोरोना पॉजिटिव. छात्रवृत्ति घोटाला मामले में पूर्व समाज कल्याण अधिकारी गिरफ्तार. प्रदेश में बनेंगे 8 नए महाविद्यालय. प्रवर्तन टीम ने सीज की 8 बसें. पढ़िए रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 4, 2021, 9:02 PM IST

top ten news
top ten news

  1. सिलेंडर लेकर बैलगाड़ी में सवार हुए हरीश रावत, बोले- BJP की पराजय तक लहराएगा परिवर्तन झंडा
    हल्द्वानी पहुंची कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में कार्यकर्ताओं में भारी जोश देखने को मिला. जोश से लबरेज कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम हरीश रावत और गणेश गोदियाल को कंधे पर बिठाकर घुमाया. वहीं, हरीश रावत ने सिर पर गैस सिलेंडर लेकर और बैलगाड़ी में सवार होकर प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा बीजेपी की पराजय के साथ परिवर्तन का झंडा थमेगा.
  2. आर्थिक तंगी से जूझ रही नेशनल एथलीट बीना रावत, सरकार से नौकरी की मांग
    उत्तरकाशी जनपद की रहने वाली नेशनल एथलीट बीना रावत आज आर्थिक तंगी से जूझ रहीं हैं. बीना रावत पीआरडी में नौकरी कर अपने दो बच्चों का पालन-पोषण कर रही हैं. उन्होंने आज देहरादून पहुंचकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की और पुलिस विभाग में नौकरी देने की गुजारिश की है.
  3. उत्तराखंड में मिले 14 नए कोरोना पॉजिटिव, 30 मरीज हुए स्वस्थ, एक की मौत
    उत्तराखंड में कोरोना के 14 नए मरीज मिले हैं. जबकि, 30 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. प्रदेश में शनिवार को कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है.
  4. 500 करोड़ का छात्रवृत्ति घोटाला: पूर्व समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर दिल्ली से अरेस्ट
    500 करोड़ के छात्रवृत्ति घोटाले मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है. एसआईटी ने हरिद्वार के पूर्व जिला समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. इससे पहले एसआईटी ने देहरादून के पूर्व समाज कल्याण अधिकारी राम अवतार सिंह को गिरफ्तार किया था.
  5. CM पुष्कर सिंह धामी का ऐलान, प्रदेश में बनेंगे 8 नए महाविद्यालय
    मुख्यमंत्री ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता (रायपुर) देहरादून में विज्ञान संकाय भवन का शिलान्यास किया. इस अवसर पर उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में 8 नए महाविद्यालयों की स्थापना की जाएगी.
  6. हरीश रावत और त्रिवेंद्र भी नहीं कर पाए इस स्कूल का प्रांतीयकरण, घोषणा कर भूले
    पौड़ी के कांडाखाल इंटर कॉलेज का प्रांतीयकरण (अधिग्रहण) करने की घोषणा हरीश रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बतौर मुख्यमंत्री रहते की थी. इसके बावजूद आज तक इस विद्यालय का प्रांतीयकरण नहीं हो पाया है.
  7. IMA देहरादून का नेपाली सेना के प्रतिनिधिमंडल ने किया दौरा, कैडेट्स से की बातचीत
    नेपाली सेना के 9 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आईएमए देहरादून का दौरा किया. इस दौरान नेपाली प्रतिनिधिमंडल ने नेपाल के जेंटलमैन कैडेट्स से बातचीत भी की.
  8. UOU में गलत नियुक्तियों के खिलाफ AAP का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कल, धन सिंह का मांगा इस्तीफा
    उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत द्वारा की गई अवैध नियुक्ति के विरोध में कार्यकर्ता प्रदेश के सभी 70 विधानसभाओं में प्रदर्शन करेंगे.
  9. टोक्यो पैरालंपिक में गदरपुर के मनोज सरकार ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, PM-CM ने दी बधाई
    टोक्यो पैरालंपिक में उत्तराखंड के अर्जुन अवार्डी मनोज सरकार ने कांस्य पदक जीता है. मनोज सरकार ने एसएल-3 वर्ग में ये मैच जीता है. वहीं, कांस्य पदक जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर मनोज सरकार को बधाई दी है. इसके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी मनोज सरकार को बधाई दी है.
  10. देहरादून, हरिद्वार में प्रवर्तन टीम का छापा, अवैध रूप से संचालित हो रही 8 बसें सीज
    प्रवर्तन विभाग की टीम ने आज अनाधिकृत रूप से संचालित हो रहे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया. देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश और विकासनगर में चले अभियान में 8 बसों को सीज किया गया. ये लोग परमिट शर्तों का उल्लंघन करते हुए बसों का संचालन कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details