उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दौरान ड्रोन से होगी यातायात की निगरानी, ये है ट्रैफिक प्लान. शादी की पार्टी में डीजे बंद कराना युवकों को गुजरा नागवार, दूल्हे के भाई समेत परिजनों को पीटा. कोर्ट की फटकार के बाद हुई व्यापारी नेता की सुनवाई, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा. हल्द्वानी की नहर में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला, शरीर पर हैं चोट के निशान. अपहरण की आरोपी महिला को ब्लैकमेल करने वाला नकली पुलिसकर्मी गिरफ्तार. हरिद्वार में गैंगरेप के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस को महिलाओं ने घेरा, 10 हजार के इनामी को छुड़ाया. आगे पढ़ें उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Nov 28, 2022, 8:58 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

1-उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दौरान ड्रोन से होगी यातायात की निगरानी, ये है ट्रैफिक प्लान

सरकार ने शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक आहूत किया है. विधानसभा सत्र के दौरान देहरादून शहर का यातायात प्लान किया गया है. जिससे आम जनता को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. पुलिस प्रशासन ने जिसके लिए कमर कस ली है. विधानसभा सत्र के मद्देनजर सभी मार्गों पर ड्रोन के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी और यातायात का संचालन किया जाएगा.

2-शादी की पार्टी में डीजे बंद कराना युवकों को गुजरा नागवार, दूल्हे के भाई समेत परिजनों को पीटा

रुद्रपुर बागवाला दानपुर गांव में शादी की पार्टी में डीजे (dj in wedding party in rudrapur) बंद करना कुछ युवकों को नागवारा गुजरा. उन्होंने दूल्हे के भाई समेत परिजनों से मारपीट (Fight over DJ in Rudrapur) कर दी. दूल्हे के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पांच युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच (Rudrapur Police Investigation) शुरू कर दी है.

3-कोर्ट की फटकार के बाद हुई व्यापारी नेता की सुनवाई, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

हरिद्वार में कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस को पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज (Case filed on court order of Haridwar) करना पड़ा. व्यापारी नेता ने ज्वालापुर निवासी पति पत्नी और उसके पुत्र पर गाली-गलौज करते हुए हत्या कराने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

4-हल्द्वानी की नहर में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला, शरीर पर हैं चोट के निशान

हल्द्वानी मंडी पुलिस (Haldwani Mandi Police) चौकी क्षेत्र अंतर्गत गौजाजाली दक्षिणी सिंचाई नहर (Haldwani Gaujajali Southern Irrigation Canal) में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है. पुलिस ने शव को नहर से निकालकर शिनाख्त (Unknown dead body found in Haldwani) करने का प्रयास किया.

5-अपहरण की आरोपी महिला को ब्लैकमेल करने वाला नकली पुलिसकर्मी गिरफ्तार

लक्सर कोतवाली पुलिस ने नकली पुलिस वाले को गिरफ्तार किया है. केहर सिंह नाम का ये नकली पुलिस वाला अपहरण की आरोपी महिला को ब्लैकमेल कर रहा था. आरोप है कि केहर सिंह ने महिला से डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की रकम वसूली.

6-हरिद्वार में गैंगरेप के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस को महिलाओं ने घेरा, 10 हजार के इनामी को छुड़ाया

हरिद्वार के हजारा ग्रांट गांव में बलात्कार के आरोपी को गांव की महिलाओं ने पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा लिया. पुलिस वाजिद नाम के बलात्कार के आरोपी को पकड़ने गांव गई थी. पुलिस ने उसे पकड़ भी लिया था. तभी सिडकुल थाने की पुलिस को महिलाओं ने घेर लिया और बलात्कार के आरोपी को पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया. पुलिस ने 4 नामजद और 12 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

7- लक्सर में शिक्षा संवाद कार्यक्रम में पहुंचे निशंक, NEP 2020 को लेकर की चर्चा

लक्सर में शिक्षा संवाद कार्यक्रम (Education Dialogue Program in Laksar) आयोजित किया गया. जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक(Former Union Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने शिरकत की. इस दौरान रमेश पोखरियाल निशंक ने नई शिक्षा नीति (Ramesh Pokhriyal Nishank on new education policy) को लेकर अपने विचार रखे.

8- करन माहरा ने सरकार की नीयत पर उठाए सवाल, कानून व्यवस्था को लेकर डीजीपी पर साधा निशाना

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने प्रदेश में बरोजगारी, भर्ती घोटाला और अंकिता हत्याकांड सहित कई मुद्दों पर भाजपा सरकार को घेरा. इस दौरान उन्होंने अंकिता हत्याकांड में वीआईपी का नाम सामने नहीं आने को लेकर डीजीपी अशोक कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा उन्होंने कहा कि डीजीपी प्रदेश में सही से कानून व्यवस्था का पालन करवाने में असफल रहे हैं.

9- बाबा रामदेव के महिलाओं पर दिये आपत्तिजनक बयान का विरोध शुरू, हरिद्वार में AAP ने फूंका पुतला

बाबा रामदेव ने महिलाओं को लेकर एक शिविर में आपत्तिजनक बयान दिया था. जिसका हरिद्वार में आम आदमी पार्टी ने विरोध किया है. आप ने बाबा रामदेव के खिलाफ जमकर नारेबाजी और उनका पुतला फूंका. साथ ही कार्यकर्ताओं ने रामदेव को सभी महिलाओं से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा है.

10- श्रद्धा हत्याकांड पर साध्वी प्राची बोलीं- आरोपी को होनी चाहिए फांसी, बाबा रामदेव के बयान पर दी ये प्रतिक्रिया

श्रद्धा हत्याकांड पर साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi on Shraddha murder case) ने बयान दिया है. साध्वी प्राची ने कहा श्रद्धा हत्याकांड (delhi shraddha murder case) के आरोपी आफताब को केवल और केवल फांसी होनी चाहिए. साथ ही साध्वी प्राची ने बाबा रामदेव के महिलाओं पर दिये गये बयान (Baba Ramdev statement on women) पर भी टिप्पणी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details