उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

भांग से निर्मित देश के पहले भवन का पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने किया उद्घाटन. रद्द हो सकता है देवस्थानम बोर्ड, एक-दो दिन में धामी सरकार करेगी बड़ा ऐलान. नितिन गडकरी और गणेश जोशी की मुलाकात में बनी बात, दिसंबर में होगा मसूरी टनल का शिलान्यास. यमुना घाटी में महिला चिकित्सक की नहीं हो पाई तैनाती, जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध. राजधानी देहरादून में आज महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर में रेट. उत्तराखंड में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, 2°C रहेगा न्यूनतम तापमान. उत्तरकाशी में भालू के हमले में तीन महिलाएं गंभीर घायल, ग्रामीणों में दहशत. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 25, 2021, 9:01 AM IST

top ten
top ten

1-भांग से निर्मित देश के पहले भवन का पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने किया उद्घाटन

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यमकेश्वर क्षेत्र के फल्दाकोट मल्ला में देश के पहले भांग से निर्मित भवन का उद्घाटन किया.उन्होंने आगे कहा कि हैम्प इको स्टे प्रोजेक्ट के माध्यम से नम्रता कंडवाल और गौरव दीक्षित ने युवाओं के सामने मिसाल कायम की है.

2-रद्द हो सकता है देवस्थानम बोर्ड, एक-दो दिन में धामी सरकार करेगी बड़ा ऐलान

धामी सरकार जल्द ही देवस्थानम बोर्ड पर बड़ा फैसला ले सकती है. मदन कौशिक ने इसके बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा देवस्थानम बोर्ड पर भावनाओं के अनुरूप ही फैसला लिया जाएगा.

3-नितिन गडकरी और गणेश जोशी की मुलाकात में बनी बात, दिसंबर में होगा मसूरी टनल का शिलान्यास

मसूरी टनल निर्माण कार्य को लेकर आज दिल्ली में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. दिसंबर माह के पहले सप्ताह में गडकरी मसूरी टनल का शिलान्यास करेंगे.

4-यमुना घाटी में महिला चिकित्सक की नहीं हो पाई तैनाती, जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध

उत्तरकाशी के यमुना घाटी (Yamuna Ghati) के लोग स्वास्थ्य सुविधाओं जैसी मूलभूत सुविधा से वंचित है. यहां जिले की आधे से अधिक जनसंख्या निवास करती है, लेकिन इसके बावजूद यहां महिला चिकित्सक (female doctor) की तैनाती नहीं हो पाई है.

5-राजधानी देहरादून में आज महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर में रेट

आज देहरादून में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. वहीं हरिद्वार में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी देखी गई है, लेकिन आज रुद्रपुर और हल्द्वानी में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं है.

6-उत्तराखंड में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, 2°C रहेगा न्यूनतम तापमान

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज प्रदेश के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. लेकिन राज्य के कुमाऊं मंडल के मैदानी क्षेत्रों के कुछ भागों में विशेषकर हरिद्वार और उधमसिंह नगर जनपद में उथला कोहरा रहने की संभावना है.

7-बदरीनाथ धाम में 11 साधुओं को मिली तपस्या करने की अनुमति, बर्फबारी में करेंगे साधना

शीतकाल में बदरीनाथ धाम में तप करने के लिए 11 साधुओं को अनुमति मिली है. अब ये साधु बर्फबारी और कड़ाके की ठंड में भी साधना में लीन रहेंगे.

8-आज से शुरू होगी AAP की विजय शंखनाद यात्रा, दिनेश मोहनिया करेंगे शुभांरभ

आम आदमी पार्टी प्रभारी दिनेश मोहनिया उत्तराखंड में विजय शंखनाद यात्रा की शुरुआत करेंगे, ये यात्रा आज से शुरू होगी.

9-BJP चुनाव प्रबंधन समितियों की समीक्षा का दौर शुरू, ऐसे चुनावी मैदान में उतरेगी पार्टी

आज से भाजपा में चुनाव प्रबंधन समितियों की समीक्षा का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी चुनाव प्रभारी, सहप्रभारियों के साथ उत्तराखंड पहुंच चुके हैं.

10-उत्तरकाशी में भालू के हमले में तीन महिलाएं गंभीर घायल, ग्रामीणों में दहशत

जनपद के यमुना घाटी के नौंगांव और मोरी में अलग-अलग घटनाओं में भालू के हमले में तीन महिलाएं गम्भीर रूप से घायल हो गई. जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details