उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

उत्तरकाशी में अचानक डीएम साहब पहुंचे कॉलेज, टीचर बन बच्चों को पढ़ाने लगे गणित. नई शिक्षा नीति को प्रभावी बनाने पर चर्चा, शिक्षक-प्रशिक्षकों ने दिए सुझाव. सीएम धामी का सभी डीएम को सख्त निर्देश, बंद सड़कों को युद्धस्तर पर खोला जाए. आपके शहर में जानें क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम. आगे पढ़ें 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Oct 23, 2021, 9:01 AM IST

top ten
top ten

1-उत्तरकाशी: अचानक डीएम साहब पहुंचे कॉलेज, टीचर बन बच्चों को पढ़ाने लगे गणित

डीएम मयूर दीक्षित शुक्रवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए पहुंचे. इस दौरान गणित की शिक्षिका की जगह खुद डीएम छात्राओं को पढ़ाने लगे.

2-नई शिक्षा नीति को प्रभावी बनाने पर चर्चा, शिक्षक-प्रशिक्षकों ने दिए सुझाव

अल्मोड़ा प्रशिक्षण संस्थान डायट में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.कार्यशाला में राज्य पाठ्यचर्या रूपरेखा को लेकर चर्चा की गई. कार्यशाला में मौजूद शिक्षक-प्रशिक्षकों ने भावी शिक्षण व प्रशिक्षण को लेकर अपने सुझाव रखे.

3-सीएम धामी का सभी डीएम को सख्त निर्देश, बंद सड़कों को युद्धस्तर पर खोला जाए

आपदा को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने आपदा राहत कार्यों, बाधित सड़क को खोलने, वैक्सीनेशन, डेंगू और मलेरिया से बचाव और व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए.

4-पिथौरागढ़: सीमांत में रेफर सेंटर बना महिला अस्पताल, दूर दराज से यहां आते हैं मरीज

पिथौरागढ़ में महिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव लोगों पर भारी पड़ रहा है. हालात ये हैं कि पिथौरागढ़ से हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर करने के दौरान गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है.

5-उत्तराखंड: आपके शहर में जानें क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

राजधानी देहरादून में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हुआ है. वहीं, हरिद्वार में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है.

6-खटीमा: किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के लिए रखी अंतिम अरदास

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान करीब एक साल से विरोध प्रदर्शन कर रहे है, किसान आंदोलन के दौरान कई किसानों की मौत हो गई. मृतक किसानों की आत्मा की शांति के लिए नानकमत्ता गुरुद्वारा में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अखंड पाठ रखवाया है.

7-कोविड प्रभावितों की मदद के लिए आगे आई सिविल सेवा अधिकारियों की पत्नियां

उत्तराखंड के सिविल सेवा अधिकारियों की पत्नियां ने सीएसआई सेंटर में एक विशेष मेले का आयोजन किया गया. जिसका उद्देश्य उत्तराखंड के हस्तशिल्प कलाकारों और लघु उद्यमियों द्वारा तैयार किए गए खूबसूरत उत्पादों को बाजार मुहैया कराना है.

8-Weather Updates: इन पांच जिलों में हो सकती है बारिश, 18°C रहेगा न्यूनतम तापमान

उत्तराखंड में बीते दिनों लगातार हुई बारिश ने राज्य में भारी तबाही मचाई है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज उत्तराखंड राज्य के पांच जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

9-अल्मोड़ा-बेरीनाग-थल मार्ग बंद, सडक का 50 मीटर हिस्सा धंसा

अल्मोड़ा-बेरीनाग-थल मोटर मार्ग पर सेराघाट के पास पहाड़ी दरक गई. जिससे सड़क बंद हो गई है. अचनाक मार्ग बंद होने से अल्मोड़ा, हल्द्वानी, बेरीनाग, थल, मुनस्यारी, धारचूला और गंगोलीहाट जाने वाले लोगों के सामने परेशानी खड़ी हो गई है.

10-Good News: कैंपा के तहत प्रदेश में 10 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

उत्तराखंड में कैंपा के तहत 10 हजार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की तैयारी चल रही है. कैंपा के तहत राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से बजट की डिमांड की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details