उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : May 5, 2022, 7:00 PM IST

उत्तराखडं शिक्षा विभाग की अधिकारी दमयंती रावत पर सरकार शिकंजा कसेगी. उत्तराखंड राशन कार्ड धांधली को रोकने के लिए टोल फ्री नंबर जारी. नैनीताल हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी उधमसिंह नगर को काशीपुर तहसीलदार को निलंबित करने का आदेश दिया है. देवप्रयाग पुलिस ने नकली नोटों के गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पढ़ें शाम 7 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
टॉप टेन

1- CM योगी ने मां के हाथ से खाई दही, पांव छूकर लिया आशीष, मुनव्वर राना ने लिखा...फरिश्ता हो जाऊं

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को तीन दिवसीय पैतृक गांव पंंचूर में प्रवास के बाद हरिद्वार के लिए रवाना हुआ. इस दौरान उनकी मां ने दही खिलाई तो योगी आदित्यनाथ ने भी मां के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेकर विदाई ली. वहीं, दूसरी तरफ सीएम योगी के आलोचक माने जाने वाले शायर मुनव्वर राणा ने सीएम योगी की उनकी मां से मिलने वाली एक भावुक तस्वीर ट्वीट की.

2- हरक सिंह की करीबी दमयंती रावत की बर्खास्तगी की तैयारी, एक्शन से पहले फाइल दबी!

दमयंती रावत दिग्गज नेता हरक सिंह रावत के करीबी रही हैं और शिक्षा विभाग में होने के बावजूद भी उन्होंने बिना महकमे से एनओसी लिए दूसरे विभागों में प्रतिनियुक्ति पर अपनी सेवाएं दी हैं. दमयंती रावत यूं तो मूल रूप से शिक्षा विभाग में खंड शिक्षा अधिकारी हैं और पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान हरक सिंह रावत ने कृषि मंत्री रहते हुए उन्हें अपने विभाग में प्रतिनियुक्ति पर लाए थे. यही नहीं खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर रहते हुए जिस ग्रेड-पे को लेकर दमयंती अधिकृत थीं. उससे कहीं अधिक ग्रेड पे उन्हें प्रतिनियुक्ति के दौरान मिलता रहा.

3- 9 मई को नामांकन करेंगे CM पुष्कर सिंह धामी, चंपावत विधानसभा सीट से लड़ रहे हैं उपचुनाव

चंपावत उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग की अधिसूचना जारी होने के बाद सभी दलों ने इस उपचुनाव के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी है. वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 9 मई को नामांकन करेंगे.

4- 'शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर होगा जारी, 31 मई तक अपात्र करें राशन कार्ड सरेंडर'

उत्तराखंड राशन कार्ड धांधली मामले को लेकर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि इसके लिए एक टोल फ्री नंबर जल्द जारी किया जा रहा है. जहां लोग राशन कार्ड से जुड़ी समस्याओं को लेकर अपनी शिकायत दर्ज करा पाएंगे. वहीं, उन्होंने अपात्र लोगों को 31 मई तक अपना राशन कार्ड सरेंडर करने की चेतावनी दी है.

5- HC ने काशीपुर तहसीलदार को सस्पेंड करने का दिया आदेश, जानें क्या है मामला

नैनीताल हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी उधमसिंह नगर को काशीपुर तहसीलदार को निलंबित करने का आदेश दिया है.

6- खटीमा: बेटी ने पिता पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

खटीमा में तहरीर देकर पिता पर ही दुष्कर्म का आरोप लगा है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

7- देहरादून: बुजुर्ग की आंख में मिर्च पाउडर झोंक लूटे तीन लाख रुपए, जांच में जुटी पुलिस

पटेल नगर क्षेत्र के शिमला बाईपास पर एसबीआई बैंक के बाहर बदमाशों ने बुजुर्ग की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर तीन लाख रुपए लूट लिए हैं.

8- नकली नोटों के साथ दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल चढ़ा हत्थे, तीन अन्य आरोपी भी गिरफ्तार

देवप्रयाग पुलिस ने नकली नोटों के गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक आरोपी दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल है. चारों युवक रुद्रप्रयाग और श्रीनगर में 19,200 रुपए के नकली नोट खपाने में कामयाब रहे.

9- हरिद्वार पुलिस ने दो स्नेचरों को किया गिरफ्तार, व्यापारियों ने की यात्री से मारपीट

सिडकुल पुलिस ने दो स्नेचरों को किया गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके पास झपटी गई मोबाइल बरामद किया है. वहीं, हरिद्वार में एक यात्री से स्थानीय व्यापारियों के मारपीट करने की घटना सामने आई है. मामले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

10- गंगनगर में दंपति ने लगाई छलांग, महिला का शव बरामद

मानुबास गांव निवासी बीरबल अपनी पत्नी रचना के साथ एक सप्ताह पहले रिश्तेदारी में गया था. साथ में उनका चार साल का बच्चा भी था, रिश्तेदारी से वापस लौटते समय बीरबल और रचना अपने 4 वर्षीय बच्चे को गंगनहर किनारे छोड़कर गंगनहर में छलांग लगा दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details