उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

पुरोला विधायक पर लटकी दलबदल कानून की तलवार. युवा भारत साधु समाज ने आनंद गिरि को अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद से किया बर्खास्त. आनंद गिरी और आद्या को 14 दिन की न्यायिक हिरासत. BKU ने 27 सितंबर को भारत बंद का किया आह्वान. HC ने कुंभ कोरोना फर्जी टेस्ट मामले में सरकार से मांगा जवाब. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 22, 2021, 7:00 PM IST

top ten news
top ten news

  1. पुरोला विधायक पर लटकी दलबदल कानून की तलवार, प्रीतम सिंह ने स्पीकर को दी याचिका
    पुरोला विधायक राजकुमार के भाजपा ज्वॉइन करने के बाद उनके ऊपर दलबदल कानून की तलवार लटक गई है. नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने विधायक राजकुमार के मामले पर विधानसभा सचिव के माध्यम से उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष को याचिका दी है.
  2. बलबीर गिरि का उत्तराखंड कनेक्शन, जिन्हें सुसाइड नोट में उत्तराधिकारी घोषित कर गए महंत नरेंद्र गिरि
    अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी अभी सुलझी नहीं है. उन्होंने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उन्होंने अपने उत्तराधिकारी का जिक्र किया है. नरेंद्र गिरि ने बलबीर गिरि को अपना उत्तराधिकारी बनाया है.
  3. नरेंद्र गिरि केसः युवा भारत साधु समाज ने आनंद गिरि को अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद से किया बर्खास्त
    अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के सुसाइड केस में युवा भारत साधु समाज ने स्वामी आनंद गिरि को अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटा दिया है. आनंद गिरि का नाम सुसाइड नोट में आया है. साथ ही उन पर कई गंभीर आरोप लगे हैं.
  4. नरेंद्र गिरि सुसाइड केस: शिष्य आनंद और आद्या को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया
    महंत नरेंद्र गिरी संदिग्ध सुसाइड मामले में शिष्य आनंद गिरि और आद्या तिवारी को इलाहाबाद के सीजीएम कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. दोनों को सीजेएम हरेंद्र नाथ की अदालत में पेश किया गया था.
  5. लक्सर में किसानों की महापंचायत, BKU ने 27 सितंबर को भारत बंद का किया आह्वान
    बुधवार को लक्सर में किसान मोर्चा की महापंचायत का आयोजन किया गया. महापंचायत में हजारों किसान शामिल हुए. वहीं, भारतीय किसान यूनियन ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है.
  6. कुंभ कोरोना फर्जी टेस्ट मामला, आरोपियों की गिरफ्तारी पर HC ने सरकार से मांगा जवाब
    उत्तराखंड हाईकोर्ट ने कुंभ कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़ा मामले में लिप्त मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के सर्विस पार्टनर शरद पंत और मलिका पंत की तरफ से दायर याचिकाओं पर सुनवाई की. कोर्ट ने मामले को सुनने के बाद अगली सुनवाई 24 सितंबर की तिथि नियत की है.
  7. चारधाम को लेकर यात्रियों में भारी उत्साह, महाराज करेंगे CM से श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ाने का अनुरोध
    चारधाम यात्रा को लेकर उत्साह इस कदर है कि अभी तक करीब 70 हजार से ज्यादा लोगों के ई-पास जारी किए जा चुके हैं, लेकिन दर्शन के लिए संख्या निर्धारित की गई है. ऐसे में सतपाल महाराज अब सीएम धामी से यात्रियों की तय सीमित संख्या को बढ़ाने का अनुरोध करेंगे.
  8. कॉर्बेट पार्क में कैमरे में कैद हुई भालुओं की मूवमेंट, पार्क अधिकारी गदगद
    कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में 2008 के बाद से भालुओं की गणना नहीं की गई है. वहीं, इन दिनों कॉर्बेट पार्क में लगे कैमरा ट्रैप में भालुओं की मूवमेंट दिखाई देने से अधिकारी गदगद है.
  9. खुशखबरी: 27 सितंबर को दून में लगेगा रोजगार मेला, ऑनलाइन करें आवेदन
    आगामी 27 सितंबर को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून में युवाओं के लिए रोजगार मेला लगाया जा रहा है. जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत 16 कंपनियां प्रतिभाग करने जा रही है.
  10. उत्तराखंड: पिछले 24 घंटे में नहीं मिला ब्लैक फंगस का नया मरीज, 12 हुए स्वस्थ
    उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर ब्लैक फंगस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं, आज 12 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. प्रदेश में ब्लैक फंगस के अब तक 581 संक्रमित पहुंच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details