उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Feb 6, 2021, 7:00 PM IST

अंतरराष्ट्रीय बाजार में वन्यजीवों की डिमांड, उत्तराखंड के जंगलों में तस्करों की कमांड,हरिद्वार पर कूड़े का 'दाग', कैसे होगा भव्य कुंभ का आयोजन?, कितना सुरक्षित है देहरादून ISBT, देखें ग्राउंड रिपोर्ट. उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1-अंतरराष्ट्रीय बाजार में वन्यजीवों की डिमांड, उत्तराखंड के जंगलों में तस्करों की कमांड

एक समय था जब जंगलों में शिकार खेल या भोजन की तलाश के रूप में देखा जाता था. लेकिन, बदलते वक्त के साथ वन्यजीवों का शिकार व्यापार के रूप में किया जाने लगा है. वन्यजीवों के अंगों से दवाइयां और तंत्र मंत्र के चक्कर में उत्तराखंड तस्करों के लिए टॉप-10 जगहों में एक है.

2-हरिद्वार पर कूड़े का 'दाग', कैसे होगा भव्य कुंभ का आयोजन?

स्वच्छ महाकुंभ का दंभ भर रहे मेला प्रशासन के दावों की पोल खुल गई है. हरकी पैड़ी के पास गंदगी का ढेर दावों की पोल खोल रहा है.

3-कितना सुरक्षित है देहरादून ISBT, देखें ग्राउंड रिपोर्ट

देहरादून अंतरराज्यीय बस स्टैंड (आईएसबीटी) पर सुरक्षा के लिहाज से आम लोग कितने सुरक्षित हैं, इसको लेकर ईटीवी भारत ने रियलिटी चेक किया. हमने लोगों से जाना कि वह देहरादून आईएसबीटी पर अपने आप को कितना सुरक्षित महसूस करते हैं. देखिए रिपोर्ट.

4-ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना: पहली एक किमी टनल की खुदाई पूरी

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में पहली एक किमी टनल की खुदाई पूरी हो चुकी है.

5-बर्फबारी का आनंद लेने धनौल्टी पहुंची राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

बर्फबारी का आनंद लेने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य धनौल्टी पहुंचीं हैं. राज्यपाल को काणाताल महिंद्रा क्लब में रुकना था, लेकिन बटवाल धार में भारी बर्फबारी के चलते वह वहां नहीं पहुंच पाईं.

6-हरदा के दांव से कांग्रेस में बढ़ता जा रहा है विवाद, चरम पर पहुंची अंतर्कलह

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बयान हमेशा से ही राजनीतिक गलियारों में भूचाल लाने का काम करता रहा है. इस बार भी उनके एक बयान पर पार्टी में गुटबाजी चरम पर पहुंच गई है.

7-प्रदेश में 8 फरवरी से खुलेंगे कक्षा 6 से 11वीं तक के स्कूल, जानिए कैसी हैं तैयारियां

आगामी 8 फरवरी से कक्षा 6, 7, 8, 9 और 11वीं के स्कूल में खुलने जा रहे हैं, जिसे देखते हुए सरकार की ओर से एसओपी जारी कर दी गई है. ऐसे में ईटीवी भारत ने स्कूलों की तैयारियों को लेकर स्कूलों के प्रिंसिपल से बात की.

8-हाथ में बंदूक और सुर के साथ ताल, कुमाऊंनी गाने गाकर ये सैनिक कर रहा कमाल

भारतीय सेना की कुमाऊं रेजिमेंट में तैनात सैनिक ईश्वर मेहरा ने देश सेवा के साथ-साथ संगीत की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है. ईश्वर मेहरा अबतक 60 से ज्यादा कुमाऊंनी लोकगीत गा चुके हैं.

9-41वां राष्ट्रीय महिला फुटबॉल फेडरेशन कप, बिहार रवाना हुई उत्तराखंड की टीम

बिहार के सासाराम में 41वां राष्ट्रीय महिला फुटबॉल फेडरेशन कप 2021 आयोजित होने जा रहा है. प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए उत्तराखंड महिला फुटबॉल की टीम भी शनिवार को बिहार के लिए रवाना हो गई है.

10-मसूरी के विभिन्न मार्गों पर पाले से लगा जाम, घंटों फंसे रहे पर्यटक

बर्फबारी होने से भारी संख्या में सैलानी मसूरी पहुंच रहे हैं. ऐसे में रास्तों में पाला पड़ा होने की वजह से शहर के मुख्य मार्ग से लेकर संपर्क मार्गों पर जाम लगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details