उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Sep 21, 2020, 6:59 PM IST

रिपोर्ट में गड़बड़ी पाए जाने के बाद कोरोना टेस्ट करने वाली निजी लैब की जांच होगी. सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की कंपार्टमेंट परीक्षाएं मंगलवार से शुरू होंगी. कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने मदनापुर गांव में सड़क का शिलान्यास किया. कोटद्वार में कोविड केयर सेंटर में शराब पार्टी मामले में 8 कोरोना संक्रमितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. एक क्लिक में पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें..

top ten news
top ten news

  1. देहरादून: कोरोना टेस्ट करने वाली निजी लैब की होगी जांच, प्रशासन ने टीम की गठित
    पैठ काइंड प्राइवेट लैब की ओर से की जा रही गड़बड़ी के मामले में जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई स्वास्थ्य विभाग की वीसी (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग) में जिलाधिकारी को निर्देश दिए गए थे कि शहर की सभी प्राइवेट लैब की जांच की जाए. जिसके बाद जिलाधिकारी ने सभी प्राइवेट लैब की जांच के लिए सीडीओ की अध्यक्षता में 4 सदस्य की एक कमेटी बना दी है, जो सात दिन में जांच कर अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेगी.
  2. मंगलवार से CBSE की कंपार्टमेंट परीक्षाएं, देहरादून में बनाए गए 108 परीक्षा केंद्र
    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की दसवीं और बारहवीं की कंपार्टमेंट परीक्षाएं मंगलवार 22 सितंबर से शुरू हो रही हैं. इसके लिए स्कूलों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मंगलवार से शुरू होने जा रही कंपार्टमेंट परीक्षाओं को लेकर सीबीएसई द्वारा गाइडलाइन तैयार की गई है. ताकि छात्र-छात्राएं सुरक्षित तरीके से परीक्षा दे सकें.
  3. गदरपुरः अरविंद पांडे ने किया सड़क का शिलान्यास, शहीद के नाम किया समर्पित
    कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने मदनापुर गांव में सड़क का शिलान्यास किया है. यह सड़क शहीद भूपाल सिंह कोश्यारी को समर्पित किया गया है. साथ ही शहीद के नाम पर ही सड़क का नाम रखा गया है.
  4. कोटद्वार: कोविड केयर सेंटर में शराब पार्टी मामले में 8 कोरोना संक्रमितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
    कौड़िया पुल के पास बने कोविड केयर सेंटर लापरवाही मामले में कोटद्वार उप जिलाधिकारी ने तहसीलदार की निगरानी में मामले की उच्चस्तरिय जांच बैठाई है. कोविड केयर सेंटर प्रभारी ने इस मामले में अपने बचाव करते हुए आठ कोरोना संक्रमित मरीजों के खिलाफ कोटद्वार कोतवाली में महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है.
  5. अब AIIMS ऋषिकेश में होगा HIV संक्रमितों का उपचार, मिली 'एआरटी' सेंटर खोलने की अनुमति
    उत्तराखंड के एचआईवी संक्रमित लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है. ऐसे लोगों को अब एम्स ऋषिकेश में भी इलाज की सुविधा मिलेगी. नेशनल एड्स कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन ने एम्स ऋषिकेश को 'एआरटी' सेंटर खोलने की अनुमति दे दी है.
  6. तीर्थ-पुरोहितों ने की स्केप चैनल के शासनादेश को रद्द करने की मांग, अनिश्चितकालीन धरना शुरू
    हरकी पैड़ी पर बह रही गंगा की अविरल धारा को स्केप चैनल घोषित करने वाले शासनादेश को वापस लेने की मांग एक बार फिर उठ गई है. स्केप चैनल के शासनादेश को रद्द करने की मांग को लेकर तीर्थ-पुरोहित ने हरकी पैड़ी पर बने हनुमान मंदिर के सामने अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है.
  7. कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त, अभी तक वसूला 15 करोड़ रुपए जुर्माना
    उत्तराखंड में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. बावजूद इसके लिए लोग कोरोना की रोकथाम के लिए जारी की गई गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. हालांकि ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस भी कार्रवाई करने की पीछे नहीं हट रही है.
  8. लोकसभा में अजय भट्ट ने उठाया काशीपुर का मुद्दा, कहा- ओवरब्रिज निर्माण कार्य तुरंत हो शुरू
    नैनीताल-उधमसिंहनगर लोकसभा सीट से सांसद अजय भट्ट ने लोकसभा में काशीपुर की समस्या को उठाया. सदन में अजय भट्ट ने कहा कि काशीपुर कई ऐतिहासिक पलों का गवाह रहा है. ऐसे में विकास कार्यों को पूरा होना आवश्यक है.
  9. नैनीतालः नगर पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी ने शुरू की भूख हड़ताल
    नगर पालिका में छाए वित्तीय संकट और राज्य सरकार की ओर से की जा रही उपेक्षा के विरोध में पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी आज से भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. उन्होंने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाया है.
  10. कोरोना को हराने में भारत दुनिया में सबसे आगे, 80% राष्ट्रीय रिकवरी
    भारत ने कोविड 19 मामलों में 80 प्रतिशत से अधिक की राष्ट्रीय रिकवरी दर हासिल कर ली है. लगातार तीसरे दिन 90,000 से अधिक लोग कोरोना से भारत में ठीक हुए. सरकार ने सोमवार को कहा कि यह दुनिया में सबसे अधिक रिकवरी दर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details