उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : May 21, 2021, 4:59 PM IST

लक्सर में टापू पर फंसे यूपी के 75 लोग, SDRF और जल पुलिस ने किया रेस्क्यू. बागेश्वर में भारी बारिश से मकान पर गिरा पेड़, 2 की मौत, 7 घायल. उफनती अलकनंदा नदी के पार फंसे 4 लोगों का रेस्क्यू, देखें- SDRF का ऑपरेशन. चिपको आंदोलन के प्रणेता और पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा का 94 की उम्र में एम्स में निधन. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

  1. लक्सर में टापू पर फंसे यूपी के 75 लोग, SDRF और जल पुलिस ने किया रेस्क्यू
    बालावाली क्षेत्र में गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण नदी की दो धाराओं के बीच में खेती कर रहे कुछ लोग और जानवर फंस गए. इन्हें बचाने के लिए जल पुलिस और एसडीआरएफ की संयुक्त टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और सभी को सुरक्षित बचा लिया गया है.
  2. बागेश्वर में भारी बारिश से मकान पर गिरा पेड़, 2 की मौत, 7 घायल
    बागेश्वर सातरतबे गुनाकोट में भारी बारिश के चलते एक मकान के ऊपर पेड़ गिर गया. घटना में मकान में रह रहे 9 लोग घायल हो गए. जिसमें से 2 लोगों की मौत हो गई.
  3. उफनती अलकनंदा नदी के पार फंसे 4 लोगों का रेस्क्यू, देखें- SDRF का ऑपरेशन
    प्रदेश में बारिश का दौर जारी है और भारी बारिश से नदी नाले उफान पर बह रहे हैं. वहीं, लामबगड़ में अलकनंदा नदी के पार फंसे 4 लोगों को एसडीआरएफ ने रेस्क्यू किया.
  4. चिपको आंदोलन के प्रणेता और पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा का 94 की उम्र में एम्स में निधन
    जाने-माने पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा का 94 साल की उम्र में एम्स ऋषिकेश में निधन हो गया है. बहुगुणा कोरोना से संक्रमित थे. उन्हें 8 मई को एम्स में भर्ती कराया गया था.
  5. कोरोना बढ़ा तो अप्रैल में 30 लाख पैरासिटामोल खा गए देहरादून वासी
    देहरादून में कोरोना का ग्राफ जैसे-जैसे बढ़ता गया वैसे ही बाजारों में अचानक ही दवाओं की मांग बढ़ने लगी. कोरोना के दौरान अप्रैल माह में केवल जनपद देहरादून में प्रतिदिन एक लाख पैरासिटामोल टैबलेट की सेल हुई है.
  6. अच्छी खबर: CM ने दी लक्सर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सिविल अस्पताल बनाने की मंजूरी
    मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने लक्सर सामुदायिक केंद्र को सिविल अस्पताल बनाने की मंजूरी दे दी है. अगले माह जून में यह अपग्रेडेशन का कार्य शुरू होने की उम्मीद है.
  7. कोरोना मौत की जानकारी समय से नहीं दे रहे हॉस्पिटल, आदेश का नहीं दिख रहा असर
    उत्तराखंड के अस्पताल कोरोना संक्रमित मौतों के आंकड़े समय पर नहीं दे रहे हैं. गुरुवार को 4 जिलों से 79 संक्रमित मौतों की सूचना देरी से दी गई.
  8. बंशीधर भगत पर रणजीत रावत का तंज, डॉक्टर अपराधी था तो दंड क्यों नहीं दिया
    रामनगर संयुक्त अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर मंत्री बंशीधर भगत और अस्पताल संचालक के बीच बहस हो गई थी. इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर अगर सरकार ने माना कि अस्पताल संचालक अपराधी है तो उसको दंड क्यों नहीं दिया.
  9. रिहा होने से चंद घटों पहले कैदी निकला कोरोना पॉजिटिव, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप
    सुद्धोवाला जेल में बंद कैदी कोरोना पॉजिटिव आया है. कैदी के संक्रमित मिलने से जेल में कैदियों की टेस्टिंग और सैनिटाइजेशन का काम शुरू हो गया है.
  10. कोरोना में प्रयोग होने वाली दवाइयों की कालाबाजारी कर रहे लैब संचालक, एक गिरफ्तार
    ऋषिकेश में कोरोना में प्रयोग होने वाली दवाइयों की कालाबाजारी कर रहे लैब संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details