उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Nov 7, 2020, 5:00 PM IST

Updated : Nov 7, 2020, 5:06 PM IST

उत्तराखंड में पलंबर के लिए सरकार का बड़ा प्लान, राज्य स्थापना पर होगी घोषणा. हरदा का त्रिवेंद्र सरकार पर हमला, कहा- गैरसैंण के नाम पर कर रही नाटक. रुद्रप्रयाग में DM हटने से विकास बाधित, केदारनाथ विधायक ने सीएम को लिखा पत्र. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

  1. उत्तराखंड में पलंबर के लिए सरकार का बड़ा प्लान, राज्य स्थापना पर होगी घोषणा
    जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश के मुखिया सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हर घर तक नल पहुंचाने के प्रयासों में है. इसी कार्यक्रम के तहत हजारों लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने की भी सरकार ने कोशिश की है.
  2. हरदा का त्रिवेंद्र सरकार पर हमला, कहा- गैरसैंण के नाम पर कर रही नाटक
    पूर्व सीएम हरीश रावत ने त्रिवेंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सिर्फ रस्म अदायगी करने में लगे हैं, जो उत्तराखंड की जनता के साथ मजाक है.
  3. हवा से होंगे हरिद्वार की खूबसूरती के दर्शन, धर्म नगरी का पूरा स्वरूप बदल देगा ये प्रोजेक्ट
    ड्रीम प्रोजेक्ट हाईटेक रोपवे निर्माण के लिए शहरी विकास मंत्री ने घोषणा कर दी है. इस प्रोजेक्ट का काम शुरू करने की औपचारिकताएं साल 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. 2022 में इसका निर्माण शुरू हो जाएगा.
  4. रुद्रप्रयाग में DM हटने से विकास बाधित, केदारनाथ विधायक ने सीएम को लिखा पत्र
    केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को लिखे अपने पत्र में इस बात को लेकर आश्चर्य जताया है कि अचानक क्यों रुद्रप्रयाग जिले को डीएम को हटाया गया है.
  5. CM त्रिवेंद्र का विस्फोटक बयान- कई बार हुई सरकार गिराने की कोशिश, दी जाती रही हैं धमकियां
    ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में सीएम ने बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कहा कि बीते तीन साल से उनकी सरकार को गिराने की साजिश की जा रही थी.
  6. मुख्यमंत्री ने लोहाघाट में ग्रोथ सेंटर का किया उद्घाटन
    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने चंपावत जिले के लोहाघाट स्थित ग्रोथ सेंटर ग्रोथ सेंटर का उद्घाटन किया. साथ ही लोहाघाट में 7 योजनाओं का लोकार्पण तथा 12 योजनाओं का शिलान्यास किया.
  7. लकड़ी बीनने जंगल गई दो किशोरी 3 दिन से लापता, ग्रामीणों को सता रही अनहोनी की चिंता
    उत्तरकाशी के दूरस्थ गांव गंगाड की दो किशोरियां निर्मला (13 वर्षीय) और शर्मिला (11 वर्षीय) तीन दिन पहले गांव के समीप जंगल में लकड़ियां बीनने गई थी, लेकिन उसके बाद वह वापस नहीं लौटी.
  8. मंत्री और नौकरशाही में तनातनी लेकर कांग्रेस ने साधा निशाना, उठाए कार्यशैली पर सवाल
    उत्तराखंड में पिछले लंबे समय से मंत्रियों और नौकरशाही के बीच अनबन देखने को मिल रही है. जिसको लेकर अब विपक्ष सरकार पर हमलावर होती नजर आ रही है.
  9. चैंपियन को लेकर BJP पर हमलावर हुआ विपक्ष, कांग्रेस ने बताया बोझ
    कांग्रेस ने कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के बहाने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी लगातार चैंपियन को माफी देने में लगी हुई है. अपमानजनक टिप्पणी करने वाले चैंपियन को बीजेपी दोबारा अपने दल में शामिल कर रही है.
  10. हल्द्वानी में नशा मुक्ति केंद्र से 7 मरीज फरार, परिजनों ने लगाया प्रताड़ना का आरोप
    हल्द्वानी में नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती 7 युवक शुक्रवार की रात फरार हो गए. इस दौरान वे अपने साथ संचालक का फोन भी ले गए.
Last Updated : Nov 7, 2020, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details