उत्तराखंड

uttarakhand

दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

By

Published : Jan 2, 2023, 2:59 PM IST

साइबर ठगों ने फर्जी लोन एप से ठगे लाखों रुपए. मसूरी में नेहा को न्याय दिलाने के लिए शहीद स्थल पर सांकेतिक धरना. उत्तराखंड के तराई भाबर क्षेत्र में बर्फीली हवाएं. मसूरी में नए साल पर पुलिस का ट्रैफिक प्लान फेल. खराब मौसम के कारण बंद हुआ सुरकंडा देवी मंदिर रोपवे. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें.

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. साइबर ठगों ने फर्जी लोन एप से ठगे लाखों रुपए, ऐसे बनाया शिकार

उत्तराखंड में बढ़ता साइबर क्राइम चिंता का विषय बना हुआ है. पुलिस की मुस्तैदी और जागरूकता अभियान के बाद भी अपराधों पर लगाम नहीं लग पा रही है. लोग झांसे में आकर ठगी का शिकार हो रहे हैं.

2. मसूरी में नेहा को न्याय दिलाने के लिए शहीद स्थल पर सांकेतिक धरना, ये है मांग

मसूरी में बस हादसे का शिकार हुई नेहा को न्याय दिलाने के लिए मसूरी टीम संघर्ष, मसूरी ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन और स्थानीय आगे आए हैं. मसूरी शहीद स्थल पर सांकेतिक धरना देकर नेहा के परिजनों को उचित मुआवजा और छोटी बहन को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है.

3. उत्तराखंड के तराई भाबर क्षेत्र में बर्फीली हवाएं, रेलवे जमीन अतिक्रमण मुद्दे ने चढ़ाया पारा

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक सर्दी का सितम जारी है. हल्द्वानी में सर्द हवाओं (cold wave in haldwani) से तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है. लोगों को सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं, यूथ कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सुमित भुल्लर ने वनभूलपुरा क्षेत्र में रेलवे के अतिक्रमण को लेकर राज्य सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि धामी सरकार ने हाईकोर्ट में ठीक से पैरवी नहीं की.

4. मसूरी में नए साल पर पुलिस का ट्रैफिक प्लान फेल!, व्यापार प्रभावित होने से रोष

नए साल 2023 को लेकर मसूरी शहर और पर्यटकों को जाम से निजात दिलाने के लिए बनाए गए ट्रैफिक प्लान (traffic plan in mussoorie) पर मसूरी के व्यापारियों ने सवाल उठाए हैं. व्यापारियों का कहना है कि पुलिस का यह ट्रैफिक प्लान पूरी तरह फेल साबित हुआ है. जिससे व्यापारियों और होटल व्यवसायियों को कोई फायदा नहीं हुआ है.

5. खराब मौसम के कारण बंद हुआ सुरकंडा देवी मंदिर रोपवे, किराया देने के बावजूद पैदल उतरे श्रद्धालु

नए साल पर सुरकंडा देवी मंदिर के दर्शन के लिए गए श्रद्धालुओं को खराब मौसम की वजह से परेशानी उठानी पड़ी. खराब मौसम को देखते हुए सोमवार दोपहर करीब 3 बजे रोपवे का संचालन बंद कर दिया गया. ऐसे में जो यात्री मंदिर में मौजूद थे, उनको किराया देने के बावजूद करीब डेढ़ किलोमीटर नीचे पैदल उतरना पड़ा. इस दौरान यात्रियों में रोष दिखा.

6. श्रीनगर पुलिस ने दो नशा तस्करों को किया गिरफ्तार, चरस और अवैध शराब बरामद

श्रीनगर में नशे पर अंकुश लगाने के लिए श्रीनगर पुलिस पैनी नजर बनाए हुई है. साथ ही पुलिस नशे के खिलाफ अभियान (police campaign against drugs) चलाए हुई है. पुलिस की मुस्तैदी से दो नशा तस्कर हत्थे चढ़े हैं, जो नशे को लोगों तक पहुंचाने की जुगत में लगे हुए थे. ठीक वक्त में पुलिस ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया.

7. हाथी की मौत के बाद जागा वन महकमा, स्पीड गन से ट्रेनों की रफ्तार की करेगा निगरानी

लगातार हो रही हाथियों की मौत के बाद वन महकमे (Uttarakhand Forest Department) ने खास कदम उठाए हैं. जिससे हाथियों की मौत पर अंकुश लगाया जा सके. दरअसल उत्तराखंड में अधिकांश रेलवे लाइन जंगल क्षेत्र से होकर गुजरती हैं. साथ ही हाथियों के कॉरिडोर होने के कारण हाथियों के झुंड रेलवे पटरी पर आ जाते हैं और रेल से टकराकर मौत के आगोश में समा जाते हैं. जिसको लेकर वन महकमा अब मुस्तैदी से जुट गया है.

8. आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किए गए ऋषभ पंत, लिगामेंट के इलाज के लिए BCCI लेगा निर्णय

क्रिकेटर ऋषभ पंत की हेल्थ को लेकर अच्छी खबर सामने आई है. बीते दिन से उनकी स्थिति में काफी सुधार हुआ है. अब ऋषभ पंत को आईसीयू से प्राइवेट वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि ऋषभ पंत काफी तेजी से रिकवरी कर रहे हैं.

9. रुद्रपुर में नशे के 117 इंजेक्शन के साथ दो भाई गिरफ्तार

उत्तराखंड सरकार 2025 तक उत्तराखंड को ड्रग फ्री स्टेट बनाने का प्लान कर रही है. इसके बावजूद राज्य में नशा तस्करी रुक नहीं रही है. पुलिस ने हरिद्वार से लेकर पौड़ी जिले तक कई तस्करों को पकड़ा है. इन तस्करों से नशीले इंजेक्शन, चरस और शराब बरामद हुई है.

10. हरिद्वार के डुबकी वाले बाबा मनोज ने निभाया अपना वादा, गरीब बच्चों को बांटे गर्म कपड़े

सामाजिक कार्यकर्ता एवं हाल ही में डुबकी वाले बाबा के नाम से वायरल हुए मनोज निषाद ने अपना संकल्प पूरा किया है. मनोज ने वादा किया था कि वो गरीब बच्चों को ठंड से बचाने के लिए जरूरी चीजें देंगे. मनोज निषाद ने अपना वो वादा निभा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details