उत्तराखंड

uttarakhand

दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 23, 2022, 3:01 PM IST

CM धामी ने दी प्रदेशवासियों को दीपावली की बधाई. दीपावली पर 12 क्विंटल फूलों से सजा बदरी विशाल का मंदिर. बहादराबाद थाने के बाहर चल रहा कांग्रेसियों का धरना समाप्त. अंकिता भंडारी के बहाने यूकेडी ने बीजेपी पर साधा निशाना. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- CM धामी ने दी प्रदेशवासियों को दीपावली की बधाई, सुनीं लोगों की समस्याएं

सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) के नगरा तराई स्थित आवास पर सुबह से दीपावली का बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. इस दौरान सीएम धामी ने लोगों की समस्याओं को सुना और समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. वहीं मुख्यमंत्री ने भी लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी.

2- दीपावली पर 12 क्विंटल फूलों से सजा बदरी विशाल का मंदिर, 25 अक्टूबर को बंद रहेंगे मंदिर के कपाट

चारधाम में शुमार विश्व प्रसिद्ध बदरीनाथ मंदिर को दीपावली के मौके पर 12 क्विंटल गेंदे और रंग बिरंगे फूलों से सजाया गया है. दीपावली पर बदरीनाथ धाम परिसर में स्थित लक्ष्मी मंदिर में पूजा का अपना बड़ा महत्व हैं. यही वजह है कि दीपावली पर श्रद्धालुओं का हुजूम जुटता है. वहीं, 25 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण के चलते बदरीनाथ मंदिर का कपाट करीब एक घंटे तक बंद रहेंगे.

3- विदेशों तक पहुंच रही कुमाऊं की ऐपण कला, नैनीताल की बेटी हेमलता के हाथों की दिख रही कलाकारी

कुमाऊं की ऐपण कला काफी प्रसिद्ध है. जो विरासत ही नहीं बल्कि, संस्कृति एवं कला को भी दर्शाती है. जिसका सामाजिक रीति रिवाज में अपना अलग ही महत्व है, लेकिन ये परंपरा और संस्कृति विलुप्त होने की कगार पर है. जिसे नैनीताल की हेमलता सहजने का काम कर रही हैं. इतना ही नहीं कुमाऊंनी ऐपण कला की विधा को देश-विदेश तक पहुंचा भी रही है.

4- रिटायर फौजी विनोद पाल ने सैकड़ों लोगों को रोजगार से जोड़ा, पूर्व CM त्रिवेंद्र ने जमकर की तारीफ

डोईवाला के पूर्व फौजी विनोद पाल ने सैकड़ों बेरोजगार लोगों को रोजगार से जोड़ा है. उन्होंने सेना में देश सेवा के बाद मिलिट्री इक्विपमेंट संस्थान की शुरुआत की. जिससे आज कई लोगों को रोजगार मिला है. ऐसे में उनके इस कार्य की पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जमकर तारीफ की है.

5- बहादराबाद थाने के बाहर चल रहा कांग्रेसियों का धरना समाप्त, हरीश रावत ने दिया ये अल्टीमेटम

आखिरकार हरिद्वार के बहादराबाद थाने के बाहर चल रहा कांग्रेसियों का धरना समाप्त हो गया है. हालांकि, पूर्व सीएम हरीश रावत ने प्रशासन को 10 नवंबर तक मुकदमे हटाने की मोहलत दी है. इसके बाद उन्होंने फिर से धरना देने की बात कही है.

6- अंकिता भंडारी के बहाने यूकेडी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- बाहरी अपराधियों को पनपा रही भाजपा

उत्तराखंड क्रांति दल ने बीजेपी सरकार पर अपराधियों को पद देने का आरोप लगाया है. साथ ही साफ लहजे में कहा कि बीजेपी राज्य से बाहर के लोगों को खास तवज्जो देती है. इसका एक उदाहरण अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के पिता हैं. जिनकी सरकार में काफी पैठ है. जबकि, पार्टी के कार्यकर्ताओं को एड़ी घिसने के बाद भी पद नहीं मिल पाता है.

7- दीपावली के लिए सज गया मसूरी का बाजार, धरतेरस पर लोगों ने जमकर की खरीदारी

दीपावली पर्व 2022 को लेकर मसूरी का बाजार पूरी तरह से सज गया है. धनतेरस पर खरीदारी करने के लिए बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ी. खासकर ज्वेलरी शॉप और बर्तन की दुकानों पर लोगों ने जमकर खरीदारी की. जहां स्थानीय लोगों के साथ विदेशी सैलानियों ने भी गढ़वाल के पारंपरिक बर्तन खरीदने में रुचि दिखाई.

8- रुड़की में हिंदू संगठनों का हंगामा, बिना अनुमति चर्च चलाने का आरोप

रुड़की के ढंढेरा में हिंदू संगठनों ने बिना अनुमति के चर्च संचालित करने का आरोप लगाते हुए जोरदार हंगामा किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल मामला शांत कराया. मामले में पुलिस एक शख्स का चालान किया है.

9- रुड़की: सेना के वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

रुड़की सिविल लाइन कोतवाली (Roorkee Civil Line Kotwali) क्षेत्र में सेना चौक के पास बाइक सवार एक युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई. जबकि दूसरा बाइक सवार हादसे में बाल-बाल बच गया. बताया जा रहा है कि बाइक सवार की सेना के वाहन से टक्कर (Roorkee road accident) हुई थी.

10- उत्तराखंड में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

उत्तराखंड में आज मौसम साफ रहेगा, लेकिन पहाड़ों में ठंड में इजाफा देखा जा रहा है. जिससे सुबह शाम लोगों को ठिठुरन का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details