उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की दोपहर 3 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

उत्तरकाशी एवलॉन्च में सात शव मातली हेलीपैड लाए गए, 3 अभी भी एडवांस बेस कैंप में फंसे. UKSSSC पेपर लीक मामले में हाकम के तीन आलीशान भवनों पर भी चला बुलडोजर. पौड़ी बस हादसे का रुला देने वाला VIDEO, 4 घंटे तक पीड़ितों को नहीं मिली थी मदद. उत्तराखंड में बारिश ने थामी जिंदगी की रफ्तार, पिथौरागढ़ में हाईवे 24 घंटे से बंद. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Oct 8, 2022, 3:00 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

1- उत्तरकाशी एवलॉन्च: सात शव मातली हेलीपैड लाए गए, 3 अभी भी एडवांस बेस कैंप में फंसे

उत्तरकाशी जिले में द्रौपदी का डांडा 2 में आए एवलॉन्च के बाद से ही रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. आज 7 शवों को एडवांस बेस कैंप से मातली हेलीपैड लाया गया. पोस्टमॉर्टम के बाद इन शवों को परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा. अभी भी तीन शव एडवांस बेस कैंप में फंसे हुए हैं. इन शवों को लाने का प्रयास किया जा रहा है.

2- UKSSSC पेपर लीक: हाकम के तीन आलीशान भवनों पर भी चला बुलडोजर, राजस्व भूमि पर था अवैध कब्जा

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक केस के मुख्य आरोपियों में शामिल हाकम सिंह के तीन आलीशान भवनों पर आज फिर बुलडोजर चलाया गया है. अपर जिलाधिकारी ने कहा कि तीन भवन राजस्व भूमि पर चिन्हित किए गये हैं, जिनको तोड़ने की कार्रवाई की गई है और आगे भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी रहेगी.

3- पौड़ी बस हादसे का रुला देने वाला VIDEO, 4 घंटे तक पीड़ितों को नहीं मिली थी मदद

जनपद के बीरोंखाल ब्लाॅक के सिमड़ी गांव के पास 4 अक्टूबर को हृदयविदारक सड़क हादसे में 33 लोगों की मौत हो गई थी. 19 लोग गम्भीर रूप से घायल हुए थे. 4 अक्टूबर को हरिद्वार जनपद के लालढांग गांव से बीरोंखाल ब्लाॅक के कांडा तल्ला गांव बरात जा रही थी. दुल्हन के गांव से 1 किलोमीटर पहले तकनीकी खराबी के चलते बस 400 मीटर खाई में गिर गयी.

4- अंकिता भंडारी केस: SIT प्रमुख बोलीं- आरोपियों से पूछताछ पूरी, साक्ष्य फॉरेंसिक लैब भेजे

अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी हेड डीआईजी पी रेणुका ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ पूरी कर उनके बयान दर्ज कर लिए गए हैं. हमने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य फॉरेंसिक लैब भेज दिए हैं. साथ ही केस में IPC धारा 354A और धारा 5 को जोड़ा गया और आगे की जांच जारी है.

5- उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग ने दवा कंपनियों को नहीं किया भुगतान, आपूर्ति रुकने से मरीज हलकान

प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर, स्टाफ और संसाधन के साथ ही दवाइयों का घोर अभाव है. अस्पतालों में दवा की कमी के कारण लोगों को बाहर से महंगी दवा खरीदने के लिए विवश होना पड़ता है.

6- उत्तराखंड में बारिश ने थामी जिंदगी की रफ्तार, पिथौरागढ़ में हाईवे 24 घंटे से बंद

सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में घाट रोड पर दिल्ली बैंड पर बारिश से मलबा आने से टनकपुर व अल्मोड़ा को जाने वाला हाईवे पिछले 24 घंटे से बंद है. प्रशासन मलबे को हटाने का काम कर रहा है.

7- मांस मदिरा परोस रहे होटल रिजॉर्ट पर चिदानंद मुनि का निशाना, बोले- गंगा स्नान की जगह शराब स्नान ठीक नहीं

परमार्थ निकेतन आश्रम के परमाध्यक्ष चिदानंद मुनि ने कहा कि गंगा स्नान की बजाय शराब स्नान ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि मोक्षदायिनी के तटों के आसपास शराब की जगह शांति ठेके खोलने की जरूरत है. लोग शांति के लिए यहां आएंगे और यह प्रदेश शांति का ही केंद्र है.

8- मसूरी में दो कार खाई में गिरीं, एक युवक की मौत, 9 लोग घायल

मसूरी में देर रात दो अलग-अलग सड़क हादसे हुए हैं. दोनों ही हादसों में दो कारें खाई में गिर गई थी. दोनों हादसों में 9 लोग घायल हुए है. वहीं एक 26 साल के युवक की मौत हो गई है. घायलों में तीन की हालत गंभीर बन हुई है.

9- हरिद्वार के रिहायशी इलाके में घुसा हाथियों का झुंड, घर में दुबके लोगों की थमी रही सांसें

हरिद्वार में राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क से लगे रिहायशी इलाकों में आए दिन जंगली जानवरों के आने का भय बना रहता है. जंगली जानवरों के आतंक के कारण शाम होते ही यहां के लोग घरों में दुबकने के मजबूर होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हरिद्वार से सामने आया है. यहां जगजीतपुर क्षेत्र में हाथियों का झुंड रात को कॉलोनी में घूमता हुआ दिखा.

10- मलबे से ध्वस्त हुई पेयजल लाइन, देवप्रयाग से सटे ग्रामीणों के सूखे हलक, जिम्मेदार मौन

देवप्रयाग से सटे गांवों में पिछले नौ दिनों से ग्रामीण पानी की भारी किल्लत (Devprayag drinking water problem) झेलने को मजबूर हैं. पेयजल लाइन भारी बारिश से आए मलबे से ध्वस्त (water line demolished) हो गई हैं. ग्रामीणों ने जल संस्थान से पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details