उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : May 6, 2022, 3:01 PM IST

CM धामी के खिलाफ कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को उतारा. जोत सिंह बिष्ट को मनाएंगे हरीश रावत. केदारनाथ के कपाट खुले. गोल्ज्यू संदेश यात्रा का समापन. काशीपुर में एसआई आसिफ खां पर बदमाशों ने किया जानलेवा हमला. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. चंपावत उपचुनाव: CM धामी के खिलाफ कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को उतारा, पहली बार महिला प्रत्याशी पर भरोसा

चंपावत विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी प्रत्याशी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी को मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को चंपावत उपचुनाव में टिकट दिया है. कांग्रेस ने पहली बार इस सीट से किसी महिला प्रत्याशी को उतारा है.

2. जोत सिंह बिष्ट को मनाएंगे हरीश रावत, बाप-बेटे ने आज ही छोड़ी है कांग्रेस

एक तरफ विधानसभा चुनाव में करारी हार. दूसरी तरफ चंपावत उपचुनाव. इसके बावजूद उत्तराखंड कांग्रेस में भगदड़ थमने का नाम नहीं ले रही है. आज कांग्रेस के दो विकेट गिरे हैं. पार्टी के उपाध्यक्ष रहे और वरिष्ठ नेता जोत सिंह बिष्ट ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. जोत सिंह के साथ उनके बेटे हिम्मत सिंह ने भी कांग्रेस छोड़ दी है. पूर्व सीएम हरीश रावत का कहना है कि उनको मनाने का प्रयास किया जाएगा.

3. चारधाम यात्रा: केदारनाथ के कपाट खुले, PM मोदी के नाम की हुई पहली पूजा, CM धामी रहे मौजूद

बाबा केदारनाथ धाम के कपाट आज खुल गए हैं. सुबह 6.25 पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ केदारनाथ रावल भीमा शंकर लिंग ने पौराणिक परंपरा व विधि-विधान से धाम के कपाट खोले. इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे. केदारनाथ धाम के कपाट खुलने पर पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से हुई. इसके साथ ही आज से केदारनाथ यात्रा शुरू हो गई.

4. गोल्ज्यू संदेश यात्रा के समापन कार्यक्रम में बोले सीएम धामी, चारधाम में बेहतर सेवा देना जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल स्थित घोड़ाखाल में गोल्ज्यू संदेश यात्रा के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा को लेकर कहा कि देशभर के आने वाले श्रद्धलुओं को बेहतर सेवा देना सरकार की प्राथमिकता है.

5. काशीपुर में एसआई आसिफ खां पर बदमाशों ने किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर

काशीपुर में बीती देर रात हल्द्वानी में तैनात एसआई आसिफ खां और उनके परिवार पर बदमाशों ने जानलेवा हमला बोल दिया. हमले में एसआई और भाई को गंभीर चोट आई हैं. घायल एसआई को हायर सेंटर रेफर किया गया है. घायल एसआई की तहरीर पर काशीपुर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

6. कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने गर्भवती महिलाओं को दिया सुझाव, हफ्तेभर पहले अस्पताल में हो जाएं भर्ती

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने गर्भवती महिलाओं को सुझाव दिया है. उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाएं डिलीवरी से 1 सप्ताह 10 दिन जब रह जाए अस्पताल में भर्ती हो जाएं. क्योंकि अस्पताल में सारी सुविधाएं होती हैं. उनको इसका लाभ मिलेगा.

7. उत्तराखंड कांग्रेस को दोहरा झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने बेटे के साथ पार्टी से दिया इस्तीफा

आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे जोत सिंह बिष्ट ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जोत सिंह बिष्ट पिछले 20 सालों से कांग्रेस में प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर काबिज थे. इसके साथ ही जोत सिंह के बेटे हिम्मत सिंह बिष्ट ने भी कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता समेत पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

8. नागपुर के दिलीप साइकिल से नाप रहे हैं पूरा भारत, दे रहे ये संदेश

महाराष्ट्र में नागपुर के रहने वाले दिलीप भरत मलिक साइकिल से भारत भ्रमण पर निकले हैं. दिलीप नागपुर से करीब 15 हजार किलोमीटर साइकिल चलाकर श्रीनगर पहुंचे हैं. अब यहां से भगवान बदरीनाथ के दर्शन करके मेघालय की ओर निकल जाएंगे. दिलीप को हिमाचल के मनाली से चमोली के युवा जितेंद्र सिंह रावत का साथ मिला है.

9. केदारनाथ यात्रा: शनिवार को होगी भैरवनाथ की पूजा, फिर शुरू होगी केदारनाथ की आरती

उत्तराखंड की चारधाम यात्रा अब रौनक पर पहुंच रही है. केदारनाथ धाम के कपाट आज खुल गए हैं लेकिन भगवान की आरती कल से शुरू होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि केदार बाबा की आपती से पहले भकुंट भैरवनाथ की पूजा की जाती है.

10. संत मां ज्ञानसुवीरा ने प्राथमिक विद्यालय चमेली को दान किए चार कंप्यूटर, बच्चों में खुशी का माहौल

नरेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र के चमेली प्राथमिक विद्यालय को संत श्री मां ज्ञानसुवीरा ने लाखों की कीमत के चार कंप्यूटर उपलब्ध कराए हैं. साथ ही भविष्य में अन्य मदद का भी आश्वासन दिया है. इससे छात्रों में खुशी की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details