उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

सीएम धामी ने उत्तराखंड को आर्थिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने की कही बात. रुड़की में सीएम पुष्कर धामी ने किया ऑक्सजीन प्लांट का उद्घाटन. टिहरी दौरे पर जाएंगे CM धामी. अलकनंदा नदी में ट्रक गिरने से दो लोग लापता. ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर आवाजाही ठप. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 10, 2021, 2:59 PM IST

top ten news
top ten news

  1. रुड़की: सीएम धामी नेहरू स्टेडियम में जनसभा को कर रहे संबोधित
    मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम धामी का यह पहला रुड़की दौरा है. वहीं, सबसे पहले सीएम ने रुड़की के सिविल अस्पताल में बनाए ऑक्सजीन प्लांट का उद्घाटन किया.
  2. बाबा रामदेव से मिले CM धामी, बोले- उत्तराखंड को बनाएंगे आर्थिक-सांस्कृतिक राजधानी
    सीएम पुष्कर सिंह धामी पंतजलि योगपीठ हरिद्वार पहुंचे हैं. यहां सीएम धामी ने योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की है. इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड को विश्व की आर्थिक और सांस्कृतिक राजधानी के रूप में विकसित करेंगे.
  3. शनिवार को टिहरी दौरे पर जाएंगे CM धामी, देंगे योजनाओं की सौगात
    मुख्यमत्री पुष्कर सिंह धामी जन आशीर्वाद यात्रा के लिए जिलों का दौरा कर रहे हैं. शनिवार को सीएम टिहरी के दौरे पर रहेंगे. सीएम का टिहरी दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि दो दिन पहले ही जिले की धनौल्टी सीट से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने बीजेपी ज्वाइन की है.
  4. अल्मोड़ा: धूमधाम से मनाई गई भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की 134वीं जयंती
    अल्मोड़ा जनपद के खूंट गांव में भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत का 134वां जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान रंगारंग प्रोग्राम का आयोजन किया. कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने शानदार प्रस्तुतियां दीं.
  5. श्रीनगर के पास सिरोबगड़ में अलकनंदा नदी में समाया ट्रक, दो लोग लापता
    सिरोबगड़ के पास एक डीजल भरा खड़ा ट्रक अलकनंदा नदी में समा गया है. बताया जा रहा है कि ट्रक में दो लोग थे. फिलहाल एसडीआरएफ की टीम लापता लोगों की तलाश में जुटी है.
  6. लापरवाह चालकों ने भरा सरकारी खजाना, कुमाऊं में 8 महीने में वसूला 11.34 करोड़ जुर्माना
    कुमाऊं मंडल पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. जनवरी से अगस्त तक पुलिस ने 1,92,603 चालान कर 11 करोड़ 34 लाख 61 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है.
  7. शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को किया सम्मानित, कहा- शिक्षा के क्षेत्र में अहम भूमिका
    उत्तराखंड को नीति आयोग द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में देश मे चौथा स्थान देने पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शिक्षकों को सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि इस कार्य में शिक्षकों की अहम भूमिका रही है.
  8. Corona Effect: गणेश चतुर्थी पर मूषक को वैक्सीन लगाते दिखे गणपति
    हरिद्वार के महामाया गणपति संगठन की ओर से हर साल अलग अंदाज से गणेश चतुर्थी मनायी जाती है. संगठन ने इस साल कोरोना को देखते हुए गणपति को वैक्सीनेशन की थीम देकर काफी सूक्ष्म रूप में बनाया है. इसमें उन्होंने गणपति महाराज की सवारी मूषक को कोरोना वैक्सीन लगवाते हुए दिखाया है.
  9. चमोली में इस बार हारेगा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग कर रहा है मजबूत तैयारी
    स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की तीसरी लहर के निपटने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. स्वास्थ्य विभाग के गोपेश्वर स्थित सीतापुर नेत्र चिकित्सालय परिसर में मेडिकल किट तैयार की जा रही हैं. कोरोना केस बढ़ने पर किट का वितरण किया जाएगा.
  10. ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर आवाजाही ठप, सिरोबगड़ में पहाड़ी से गिर रहा मलबा
    श्रीनगर के सिरोबगड़ में पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिरने से वाहन चालक ने किसी तरह अपनी जान बचाई. पहाड़ी से गिरे मलबे के कारण दो ट्रक और एक कार को नुकसान पहुंचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details