उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

पूर्व सीएम हरीश रावत एक सप्ताह तक कुमाऊं का करेंगे भ्रमण. हरदा ने किसानों संग चाय पर की चर्चा, दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार. पर्यटन सचिव ने मसूरी-राजपुर ट्रैक रूट पर चलाया स्वच्छता अभियान. 19 फरवरी से शुरू होगा बर्ड फेस्टिवल, दिखेगा रंग-बिरंगे पक्षियों का संसार. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Jan 31, 2021, 3:01 PM IST

Updated : Jan 31, 2021, 3:07 PM IST

TOP 10
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

  1. पूर्व सीएम हरीश रावत एक सप्ताह तक कुमाऊं का करेंगे भ्रमण
    पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव आज से एक सप्ताह के कुमाऊं दौरे पर हैं. हरीश रावत रविवार को देहरादून से चलकर हरिद्वार में विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग करेंगे.
  2. हरदा ने किसानों संग चाय पर की चर्चा, दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार
    मंगलौर में पूर्व सीएम हरीश रावत ने किसानों के साथ चर्चा की और उनकी समस्याओं को जाना. इस दौरान उन्होंने 26 जनवरी को दिल्ली में हुए हिंसा के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया.
  3. पर्यटन सचिव ने मसूरी-राजपुर ट्रैक रूट पर चलाया स्वच्छता अभियान
    मसूरी-राजपुर ट्रैक रूट पर पर्यटन सचिव दिलीप जवालकर ने स्वच्छता अभियान चलाया. इस दौरान सफाई अभियान में स्थानीय और ट्रैकर्स भी शामिल हुए.
  4. कोटद्वार: 19 फरवरी से शुरू होगा बर्ड फेस्टिवल, दिखेगा रंग-बिरंगे पक्षियों का संसार
    कालागढ़ टाईगर रिजर्व वन प्रभाग के रथुवाढ़ाब में तीन दिवसीय स्प्रिंग बर्ड फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है. 19 फरवरी से पर्यटक इस क्षेत्र में पक्षियों का भी दीदार कर सकेंगे.
  5. AAP ने झबरेड़ा विधायक पर बोला हमला, कहा- किसानों पर गलत बयानबाजी बर्दाश्त नहीं
    झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल द्वारा किसानों के लिए दिए गए विवादित बयान पर आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.आम आदमी पार्टी ने झबरेड़ा विधायक के बयान की निंदा की है.
  6. पॉली हाउस के माध्यम से बागवानी को बढ़ावा दे रहा है उद्यान विभाग
    काश्तकारों को मुनाफे वाली खेती से जोड़ने के मकसद से पॉली हाउस योजना पर कार्य किया जा रहा है. अल्मोड़ा जिले में इस वर्ष 14 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल में पॉली हाउस के जरिए बागवानी विकसित करने का लक्ष्य रखा गया है.
  7. उत्तराखंड: नई आबकारी नीति से व्यापारियों में असमंजस की स्थिति
    बदली हुई आबकारी नीति के अनुसार अब दो वर्षों के लिए शराब की दुकानों का आवंटन ई-टेंडरिंग के माध्यम से होगा. वहीं, सभी दुकानों का राजस्व नए सिरे से तय होगा और दुकानों में बचा हुआ स्टॉक विभाग को हैंडओवर किया जाएगा.
  8. कुमाऊं वन डिवीजन कार्यालय बनेंगे ई-ऑफिस, कार्य में आएगी तेजी
    हल्द्वानी वन डिवीजन कार्यालय को ई-ऑफिस बनाया गया है. साथ ही अन्य चार डिवीजनों को भी ई-ऑफिस बनाने की तैयारी चल रही है.
  9. हरिद्वार में अंडरग्राउंड गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट होने से मचा हड़कंप, टला बड़ा हादसा
    हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में देर रात अंडरग्राउंड गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया. कई घंटे की मशक्कत के बाद गैस लीकेज को बंद किया गया और एक बड़ा हादसा होने से टल गया.
  10. काशीपुर: नैनी टिश्यू प्राइवेट लिमिटेड में एचसीएल टैंक फटने से दो कर्मचारियों की मौत
    काशीपुर नैनी टिश्यू प्राइवेट लिमिटेड में एचसीएल टैंक फटने से दो कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.
Last Updated : Jan 31, 2021, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details