उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Aug 11, 2021, 2:59 PM IST

15 अगस्त को लालकिले से 400 किमी दूर झंडा फहराएंगे टिकैत. लखवाड़ बहुद्देश्यीय परियोजना को जल्द मिलेगी वित्तीय स्वीकृति. हरदा के 'उज्याड़ू बल्द' वाले तंज से बौखलाई BJP. गांव पहुंची ओलंपिक की 'हैट्रिक गर्ल' वंदना कटारिया. उत्तराखंड की दो महिलाओं ने लौटाया तीलू रौतेली अवॉर्ड. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news uttarakhand
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- लखवाड़ बहुद्देश्यीय परियोजना को जल्द मिलेगी वित्तीय स्वीकृति, शेखावत ने CM धामी को किया आश्वस्त

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से शिष्टाचार भेंट की. मुख्यमंत्री ने लखवाड़ बहुद्देशीय परियोजना की भारत सरकार से वित्तीय स्वीकृति प्रदान करवाने और किसाऊ परियोजना का संशोधित एमओयू किए जाने का अनुरोध किया.

2- 15 अगस्त को लालकिले से 400 किमी दूर झंडा फहराएंगे टिकैत, बोले- काम नहीं कर रही उत्तराखंड सरकार

15 अगस्त की तैयारियों को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि वह लालकिले से 400 किलोमीटर दूर काशीपुर के एक गांव में झंडा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे. राकेश टिकैत ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ठीक से काम नहीं कर रही है.

3- हरदा के 'उज्याड़ू बल्द' वाले तंज से बौखलाई BJP, बोले- सुर्खियों के लिए कहते हैं ऐसा

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की तारीफ से उपजे विवाद ने सूबे की सियासत में गर्मी बढ़ा दी है. इस मामले में भाजपा नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

4- गांव पहुंची ओलंपिक की 'हैट्रिक गर्ल' वंदना कटारिया, बोली मेडल नहीं, दिल जीता, मां-बेटी के छलके आंसू

टोक्यो ओलंपिक में अपने प्रदर्शन से इतिहास रचने वाली वंदना कटारिया अपने गांव हरिद्वार के रोशनाबाद पहुंच गई हैं. वंदना कटारिया का रोशनाबाद पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया.

5- उत्तराखंड की दो महिलाओं ने लौटाया तीलू रौतेली अवॉर्ड, जानिए टेक होम राशन से कनेक्शन

टेक होम राशन योजना में सरकार ने दो बदलाव किए हैं. जिससे नाराज होकर दो महिलाओं ने उत्तराखंड सरकार को तीलू रौतेली अवॉर्ड वापस कर दिया है. महिलाओं का कहना है कि एक तरफ सरकार उन्हें सम्मानित कर रही है.

6- देहरादून: सुद्दोवाला जेल के कैदी बनेंगे Radio Jockey, आज से शुरू होगा ऑनलाइन ऑडिशन

देहरादून के सुद्दोवाला जेल में सजा काट रहे टैलेंटेड कैदियों को रेडियो जॉकी बनाने तैयारी शुरू कर दी गई है. इसके लिए बाकायदा जेल में एक साउंडप्रूफ स्टूडियो तैयार किया जा रहा है.

7- लक्सर में ARTO ने ओवरलोडिंग पर कसा शिकंजा, कई वाहनों का किया चालान

ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ आरटीओ विभाग सख्त रुख अपनाए हुए है. लक्सर में एआरटीओ ने ओवरलोड वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की और मौके पर कई वाहनों के चालान काटे.

8- छा गया नैनीताल का सेब, दिल्ली-महाराष्ट्र समेत बड़े महानगरों से आ रही डिमांड

नैनीताल को पर्यटन के साथ-साथ फल उत्पादन के क्षेत्र के रूप में जाना जाता है. नैनीताल के मुक्तेश्वर समेत आसपास के क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के फलों का उत्पादन होता है.

9- ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी बंद, यातायात किया गया डायवर्ट

ऋषिकेश बदरीनाथ मार्ग आज दूसरे दिन भी यातायात के लिए नहीं खुल पाया है. जिसके कारण हाईवे पर चलने वाले वाहनों को ऋषिकेश, नरेंद्र नगर, टिहरी, मलेथा होते हुए श्रीनगर भेजा जा रहा है. फिलहाल मार्ग को खोलने के लिए तोताघाटी में मशीनें लगाई गई हैं.

10- अल्मोड़ा में ट्रक की चपेट में आने से बैंक सुरक्षाकर्मी की मौत

अल्मोड़ा में घूमने गए भारतीय स्टेट बैंक के गार्ड को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details