उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें

पुलकित आर्य की फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, जांच में जुटी पुलिस, हिमाचल के नेरवा में CM धामी का भव्य स्वागत, चौपाल विधानसभा में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित, अंकिता को न्याय दिलाने के लिए साक्ष्य जुटाकर लौटी फैक्ट फाइंडिंग टीम, कही ये बात, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी का मेहलचौरी में जोरदार स्वागत, सांस्कृतिक व कृषि विकास मेले में की शिरकत

By

Published : Oct 30, 2022, 1:01 PM IST

Etv Bharat
उत्तराखंड की दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें

1-पुलकित आर्य की फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, जांच में जुटी पुलिस

अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्य की गंगा भोगपुर स्थित आंवला कैंडी की फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई है. जिससे हड़कंप मच गया है.

2-हिमाचल के नेरवा में CM धामी का भव्य स्वागत, चौपाल विधानसभा में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित

बीजेपी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी हिमाचल चुनाव प्रचार के लिए उतारा है. जैसे ही आज सीएम धामी नेरूवा हेलीपैड पहुंचे स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.सीएम धामी चौपाल, विधानसभा पच्छाद के नारग और पांवटा साहिब के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे.

3-अंकिता को न्याय दिलाने के लिए साक्ष्य जुटाकर लौटी फैक्ट फाइंडिंग टीम, कही ये बात

अंकिता भंडारी को न्याय (Justice for Ankita) दिलाने के लिए 6 राज्यों से आई महिला संगठन की 20 सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम ने विभिन्न क्षेत्रों को दौरा किया. इस दौरान टीम ने तथ्य और महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाई. टीम ने पुलिस और प्रशासन से लेकर यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट की भूमिका पर सवाल उठाए हैं.

4-देहरादून मैराथन 2022 का सीएम धामी ने किया फ्लैग ऑफ, खुद भी लगाई दौड़

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून मैराथन 2022 का फ्लैग ऑफ किया. साथ ही खुद भी दौड़ लगाई. उन्होंने युवाओं को नए भारत के निर्माण में अपना योगदान देने को कहा. वहीं, सिंगर कैलाश खेर ने युवाओं से कहा कि हमें उत्तराखंड को नशा मुक्त और एकता के सूत्र में बांधनी चाहिए.

5-लैंसडाउन का नाम बदलने को लेकर सियासत तेज, करन माहरा बोले- नाम बदलने से नहीं होगा कोई परिवर्तन

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने लैंसडाउन के नाम बदलने के प्रस्ताव को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होने वाला है. सरकार लैंसडाउन में अच्छे अस्पताल, स्कूल और सड़कें बनाएं तो लोगों का कुछ भला होगा.

6-उत्तराखंड कांग्रेस संगठन के स्वरूप में व्यस्त, भाजपा ने चुनावी माहौल किया तैयार

उत्तराखंड में कांग्रेस (Uttarakhand Congress) फिलहाल अपने संगठन के स्वरूप को तैयार करने में व्यस्त हैं. वहीं भाजपा चुनावी मोड (BJP election mode) में दिखाई दे रही है.भाजपा के केंद्रीय स्तर के नेता भी राज्य में न केवल समीक्षा कर रहे हैं, बल्कि हर दिन एक नए कार्यक्रमों को लॉन्च भी किया जा रहा है.

7-हरिद्वार में कई दरोगाओं के कार्यक्षेत्र में फेरबदल, कुछ पहुंचे एसएसपी ऑफिस

हरिद्वार एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने कई दरोगाओं का तबादला किया है. जबकि, अशोक सिरसवाल और अनुरोध व्यास को एसएसपी कार्यालय भेजा गया है.

8-विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी का मेहलचौरी में जोरदार स्वागत, सांस्कृतिक व कृषि विकास मेले में की शिरकत

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी (Assembly Speaker Ritu Khanduri) का मेहलचौरी (गैरसैंण) में लोगों ने जोरदार स्वागत किया. चार दिवसीय लोक सांस्कृतिक एवं कृषि विकास मेले (Cultural Agriculture Development Fair) के तीसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि मेले में शिरकत की.

9-संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने लगाई फांसी, पिता की तहरीर पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज

ऋषिकेश में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर जान (Woman dies under suspicious circumstances) दे दी. विवाहिता के पिता रामप्रकाश गौतम ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि शादी के बाद से लगातार उनका दामाद दहेज की मांग करता रहता था.पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज (Rishikesh Police Action) कर लिया है.

10- केदारनाथ गर्भगृह फोटो विवाद: पुरोहित-कांग्रेस नाराज, अजेंद्र अजय बोले- पद से हटाने को दी गई सुपारी

केदारनाथ मंदिर के अंदर सोने की परत लगाने को लेकर अभी विवाद शांत भी नहीं हुआ था कि अब बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय की एक वायरल तस्वीर ने विवाद को जन्म दे दिया है. दरअसल सोशल मीडिया में एक अजेंद्र अजय की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वो केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नजर आ रहे हैं. हालांकि, इस पूरे मामले पर BKTC अध्यक्ष ने सफाई भी दी है. अजेंद्र अजय आगे कहते हैं कि मंदिर समिति के कुछ कार्मिक उनके खिलाफ रच रहे हैं. क्योंकि वे लोग कर्मचारियों के ट्रांसफर से नाराज हैं. ऐसे में उन्हें अध्यक्ष पद से हटाने के लिए किसी को सुपारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details