उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

By

Published : Mar 18, 2022, 1:01 PM IST

मुस्लिम यूनिवर्सिटी बवाल: हरीश रावत बोले- कब तक दुष्प्रचार के गर्भ से सरकारें बनेंगी!. बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने बच्चों संग खेली फूलों की होली, कही ये बात. प्रीतम सिंह ने कांग्रेस नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचने की दी सलाह, कहा- हार-जीत एक सिक्के के दो पहलू. राज्यपाल और कार्यवाहक सीएम ने प्रदेशवासियों को दी होली की बधाई. आगे पढ़ें दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-मुस्लिम यूनिवर्सिटी बवाल: हरीश रावत बोले- कब तक दुष्प्रचार के गर्भ से सरकारें बनेंगी!

मुस्लिम यूनिवर्सिटी मामले को लेकर हरीश रावत खुद अपने नेताओं के निशाने पर हैं. पार्टी के कई नेता ही इस मामले को विधानसभा चुनाव में हार का कारण मान रहे हैं. वहीं पार्टी की हार के बाद हरीश रावत अब पोस्ट कर अपनी सफाई पेश करने में जुटे हैं.

2-बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने बच्चों संग खेली फूलों की होली, कही ये बात

हरिद्वार में योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने पतंजलि शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं के साथ फूलों की होली खेली.होली महोत्सव के मौके पर बाबा रामदेव ने देशवासियों से आह्वान किया कि वह सात्विकता को ध्यान में रखते हुए होली पर्व को मनाएं.

3-प्रीतम सिंह ने कांग्रेस नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचने की दी सलाह, कहा- हार-जीत एक सिक्के के दो पहलू

उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी की चुनावी हार के बाद कांग्रेस नेताओं में अनर्गल बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है. नेता एक-दूसरे को हार के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. जिसको लेकर प्रीतम सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अनर्गल बयानबाजी न करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा करने को लेकर 21 मार्च को देहरादून एक समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी.

4-राज्यपाल और कार्यवाहक सीएम ने प्रदेशवासियों को दी होली की बधाई

देशभर में होली का त्योहार आज हर्षोउल्लास से मनाया जा रहा है. इस पावन अवसर पर एक-दूसरे को बधाइयां देने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) गुरमीत सिंह और कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देशवासियों व प्रदेशवासियों को होली पर्व की शुभकामनाएं दी.

5-बागेश्वर के नीरज राठौर का अंडर-25 क्रिकेट टीम में चयन, खेल चुके हैं कई बेहतरीन पारियां

बागेश्वर महोली निवासी नीरज राठौर का चयन प्रदेश की अंडर-25 क्रिकेट टीम में हुआ है. जिससे उनके गृह जनपद में खुशी का माहौल है.ओपनर बल्लेबाज के तौर पर खेलने वाले नीरज आक्रामक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं.नीरज ने ‌इस साल कई बेहतरीन पारियां खेलकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

6-आंखों में डर की तस्वीर, माथे पर चिंता की लकीर… कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की कहानी, पीड़ितों की जुबानी

'द कश्मीर फाइल्स' की चर्चा इन दिनों देशभर में हो रही है. इस फिल्म के जरिये 90 के दशक में कश्मीर में पंडितों पर हुए अत्याचार को दिखाया गया है. इस फिल्म को लेकर और तब के कश्मीर के हालात को लेकर ईटीवी भारत ने देहरादून में रह रहे कुछ कश्मीरी पंडितों से बात की. इस बातचीत में कश्मीरी पंडितों का दर्द छलका, उन्होंने उन खौफनाक दिनों से बारे में सिलेसिलेवार तरीके से बात की...

7-भाजपा कार्यालय में होली मिलन समारोह का आयोजन, जमकर उड़ा अबीर और गुलाल

जीत के बाद भाजपा कार्यालय में होली के जश्न की धूम रही. जगह-जगह होली मिलन उत्सव का आयोजन कर लोग एक-दूसरे को अबीर लगाते दिखे और साथ ही होली की बधाई दी. लोग पारंपरिक लोक गीतों पर जमकर थिरकते दिखाई दिए.

8-दिल्ली के शिक्षकों ने किया स्कूलों का भ्रमण, जाना शिक्षा का हाल

दिल्ली के सरकारी स्कूलों के अध्यापकों ने जिले की शिक्षा व्यवस्था का हाल जाना. दल ने जिले के शिक्षकों से मुलाकात करते हुए उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों के विद्यालयों के भ्रमण पर प्राप्त अनुभवों और दिल्ली के एजूकेशन मॉडल पर विस्तार से बातचीत की.

9-उत्तराखंड कांग्रेस में नए महारथियों की तलाश तेज, मंथन का दौर जारी

उत्तराखंड में कांग्रेस की हार के बाद से पार्टी के नेता मोर्चा खोले हुए हैं और अपने ही पार्टी के नेताओं पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं. करारी हार के बाद अब कांग्रेस में भी संगठन में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है, जिसका लिए कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है.

10-'मुस्लिम यूनिवर्सिटी BJP की प्रयोगशाला का शब्द, उत्तराखंडियत के कवच को तोड़ने के लिए हुआ इस्तेमाल'

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद आज हरीश रावत हरिद्वार पहुंचे. यहां उन्होंने गंगा की पूजा-अर्चना की. साथ ही हरीश रावत ने अनुपमा रावत को जिताने के लिए हरिद्वार के लोगों का आभार भी जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details