उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

CM धामी ने गौला पुल का दूसरी बार किया निरीक्षण, जल्द निर्माण के दिए निर्देश. स्वास्थ्य विभाग ने 13 अधिकारियों के तबादले, जानें किसको कहां मिली तैनाती. श्रीनगर में 8 सालों से अपने मूल स्थान पर जाने को तरस रहीं मां धारी देवी, जानिए कारण. आपदा की भेंट चढ़े 60 से ज्यादा सरकारी स्कूल, बच्चों की पढ़ाई बंद. आगे पढ़ें 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Oct 24, 2021, 1:01 PM IST

top ten
top ten

1-CM धामी ने गौला पुल का दूसरी बार किया निरीक्षण, जल्द निर्माण के दिए निर्देश

रविवार सुबह सीएम पुष्कर सिंह धामी दूसरी बार क्षतिग्रस्त गौला पुल के निरीक्षण को पहुंचे. इस दौरान सीएम धामी ने अधिकारियों को जल्द पुल निर्माण के निर्देश दिए हैं.

2-स्वास्थ्य विभाग ने 13 अधिकारियों के तबादले, जानें किसको कहां मिली तैनाती

शासन ने उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के 13 अधिकारियों के तबादले किए हैं. इसके लिए शासन की ओर से नई तैनाती के आदेश जारी कर दिए गये हैं. संयुक्त निदेशक कैलाश जोशी को मुख्यालय में तैनाती दी गई है.

3-श्रीनगर: 8 सालों से अपने मूल स्थान पर जाने को तरस रहीं मां धारी देवी, जानिए कारण

पिछले 8 सालों से मां भगवती धारी देवी की पूजा टिन शेड के नीचे की जा रही है. उसी टिन शेड के बगल में माता का भव्य मंदिर भी बना हुआ है लेकिन अभी तक मंदिर निर्माण पूरा नहीं होने के चलते माता की मूर्ति को मंदिर में नहीं स्थापित किया गया है.

4-हल्द्वानी: आपदा की भेंट चढ़े 60 से ज्यादा सरकारी स्कूल, बच्चों की पढ़ाई बंद

आपदा का कहर सबसे ज्यादा नैनीताल जनपद में पड़ा है. पूरे जिले में 60 से अधिक प्राइमरी और जूनियर स्कूलों को क्षति पहुंची है, जिसके चलते स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई है. ऐसे में बच्चों को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जा रहा है.

5-'मन की बात' में बागेश्वर की पूनम नौटियाल ने अनुभव किया साझा, PM ने उत्तराखंड की उपलब्धि को सराहा

पीएम मोदी ने 'मन की बात' के 82वें संस्करण में बागेश्वर की एएनएम पूनम नौटियाल से बातचीत करते हुए उनके अनुभव को सुना.

6-चुकुम गांव हरीश रावत ने आपदा पीड़ितों से की मुलाकात, विस्थापन को लेकर हरक सिंह रावत से की बात

हरीश रावत रामनगर के चुकुम और मोहान गांव में आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं और पीड़ितों का हालचाल जान रहे हैं. इस दौरान उन्होंने धामी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. इस दौरान उन्होंने कोसी नदी का भी जायजा लिया.

7-यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें! अगले पांच दिनों तक देहरादून से संचालित होने वाली ये ट्रेनें निरस्त

लक्सर से हरिद्वार तक डबल लाइन का काम चलने के कारण देहरादून रेलवे स्टेशन से चलने वाली कई ट्रेनों को अगले 5 दिनों तक निरस्त किया गया है. जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

8-सुंदरढूंगा ग्लेशियर में बंगाल के 5 पर्यटकों की मौत, SDRF ने शवों को किया रेस्क्यू

बागेश्वर जिले के सुंदरढूंगा ग्लेशियर से एसडीआरएफ ने पश्चिम बंगाल के 5 पर्यटकों के शवों को रेस्क्यू कर लिया है लेकिन स्थानीय गाइड खिलाफ सिंह दानू का कोई सुराग नहीं लग पाया है.

9-प्रीतम सिंह ने भाजपा पर साधा निशाना कहा- आपदा प्रबंधन में फेल राज्य सरकार

उत्तराखंड में बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचाई है. जिसको लेकर नेताओं का आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा जारी है. ऐसे में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा कर हल्द्वानी लौटे हैं. जिसके बाद उन्होंने राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन को फेल बताया है.

10-उत्तराखंड आपदा: जलभराव से बढ़ा बीमारियों का खतरा, स्वास्थ्य विभाग ने तैनात की एक हजार टीमें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से साथ लगातार आपदा ग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने ईटीवी भारत से कहा है कि दो-तीन दिन में हालात सामान्य हो जाएंगे. सरकार आपदा पीड़ितों को लगातार मदद पहुंचाने का काम कर रही है. साथ ही महामारी और संक्रमण के खतरे को देखते हुए पूरे प्रदेश में एक हजार टीमों की तैनाती की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details