उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Mar 28, 2022, 11:03 AM IST

हरीश रावत बोले- कुछ लोग मुझ पर दनादन दाग रहे गोले, उनको लगता है गिराकर मार देने का यही मौका. उत्तराखंड में अभी तक प्रदेश अध्यक्ष पद पर संशय, कांग्रेस कैसे निभाएगी विपक्ष की जिम्मेदारी. कीर्तिंनगर ब्लॉक के लिंक मार्गों पर सवारियों से वसूला जा रहा मनमाना किराया. पालिका सभासद ने जल निगम और जल संस्थान के खिलाफ खोला मोर्चा, आंदोलन की दी चेतावनी. आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-हरीश रावत बोले- कुछ लोग मुझ पर दनादन दाग रहे गोले, उनको लगता है गिराकर मार देने का यही मौका

विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी में अंतर्कलह खुलकर सबके सामने आई है. लेकिन पार्टी नेताओं के निशाने पर सबसे ज्यादा पूर्व सीएम हरीश रावत रहे, पार्टी नेताओं ने जिन्हें हार के लिए जिम्मेदार ठहराने से भी गुरेज नहीं किया. वहीं पूर्व सीएम हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर ताजा पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने ऐसे नेताओं पर पलटवार किया है.

2-उत्तराखंड में अभी तक प्रदेश अध्यक्ष पद पर संशय, कांग्रेस कैसे निभाएगी विपक्ष की जिम्मेदारी

हार के बाद पार्टी हाईकमान ने सभी प्रदेशों के अध्यक्षों से इस्तीफा तो मांग लिया. लेकिन अब तक कहीं भी राज्य को नया प्रदेश अध्यक्ष नहीं मिल पाया है. उत्तराखंड भी इन्हीं राज्यों में से एक है. कांग्रेस को अब एक ऐसे चेहरे की तलाश है जो राज्य में पार्टी को नेतृत्व दे सके.

3-कीर्तिंनगर ब्लॉक के लिंक मार्गों पर सवारियों से वसूला जा रहा मनमाना किराया

पौड़ी जनपद के विकासखंड कीर्तिनगर के करीब एक दर्जन से अधिक मोटर मार्गों पर बस सेवाएं ठप होने से लोग परेशान हैं. ऐसे में इन मोटर मार्गों पर छोटे वाहन संचालक भी ग्रामीणों से मनमर्जी का किराया वसूल रहे हैं. शिकायत पर नई टिहरी के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सीपी मिश्रा ने कहा है कि जल्द ही उन मार्गों पर चेकिंग शुरू की जाएगी.

4-पालिका सभासद ने जल निगम और जल संस्थान के खिलाफ खोला मोर्चा, आंदोलन की दी चेतावनी

मसूरी नगर पालिका सभासद सरिता कोहली ने क्षेत्र में सीवरेज और पेयजल की समस्या को लेकर जल निगम और गढ़वाल जल संस्थान के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा लगातार क्षेत्र में पेयजल और सीवरेज की समस्या को लेकर मौखिक और लिखित शिकायत विभागों को की जा रही है. लेकिन इसके बावजूद कोई भी संबंधित अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं.

5-IMA की ब्लड बैंक सभागार में 'रक्त प्रवाह' कार्यशाला का आयोजन, विशेषज्ञ डॉक्टरों ने दी अहम जानकारियां

देहरादून में बल्लूपुर रोड स्थित एमआइए ब्लड बैंक के सभागार में 'रक्त प्रवाह' कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें विशेषज्ञ डॉक्टरों ने ब्लड ट्रांसफ्यूजन को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी. आईएमए के कोषाध्यक्ष डॉक्टर अनिल उप्रेती ने बताया कि ब्लड बैंक के पास पर्याप्त मात्रा में रक्त उपलब्ध है.

6-देवप्रयाग में गहरी खाई में गिरी कार, चालक की मौत

देवप्रयाग में कार हादसे में चालक की मौत हो गई है.सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.वहीं मृतक रुद्रप्रयाग जिले का रहने वाला है.

7-देहरादून में आयोजित होगी नेशनल ब्लाइंड फुटबॉल प्रतियोगिता

देहरादून में राष्ट्रीय ब्लाइंड फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. जिसमें दिल्ली, झारखंड मध्य प्रदेश व उत्तराखंड की टीमें हिस्सा लेंगी. ये प्रतियोगिता राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान देहरादून में होगी. वहीं, सेंट लॉरेंस हाई स्कूल मसूरी के खेल प्रशिक्षक सैम्यूल चंद्रा का चयन इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में रेफरी के रूप में हुआ है.

8-आज से सेंट्रल ट्रेड यूनियनों की देशव्यापी हड़ताल, किसानों ने भी किया समर्थन

उत्तराखंड संयुक्त ट्रेड यूनियन संघर्ष समिति ने हड़ताल की सफल बनाने की तैयारी कर ली है. इसके अलावा विभिन्न यूनियनों व मजदूर संगठनों ने गांधी पार्क देहरादून में प्रदर्शन करने की योजना बनाई है.

9-आभार रैली में कार्यकर्ताओं के साथ जमकर थिरके गणेश जोशी, कहा- विकास को देंगे रफ्तार

मसूरी में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आभार रैली निकाली. यह आभार रैली मसूरी के मलिंगार चौक से गांधी चौक तक निकाली गई. इस दौरान गणेश जोशी ने मसूरीवासियों को उन पर भरोसा जताने के लिए आभार व्यक्त किया. इस दौरान कार्यकर्ता ढोल-दमाऊ की थाप पर जमकर थिरके.

10-Niranjanpur Vegetable Market: देहरादून में जानें क्या हैं आज फल और सब्जियों के दाम

निरंजनपुर मंडी में आज कुछ सब्जियों के दाम में बढ़ोत्तरी तो कुछ फलों के दाम में कमी आई है. आज फ्रासबीन थोक में ₹50 जबकि फुटकर में ₹60 प्रति किलो बिक रही है. वहीं, हरी मिर्च ₹90 रुपये प्रति किलो बिक रही है, जबकि फुटकर में ₹100 प्रति किलो बिक रही है. वहीं, थोक में आलू ₹16 प्रति किलो और फुटकर में ₹20 प्रति किलो बिक रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details