उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Mar 3, 2022, 10:58 AM IST

कांग्रेस का 31 मार्च तक 10 लाख लोगों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य, जुलाई में मिलेगा नया अध्यक्ष !. यूक्रेन से भारत लौटे उत्तराखंड के 13 और छात्र, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत. लक्सर में महिला ने प्रेमी और उसके दोस्तों पर लगाया गैंगरेप का आरोप, मुकदमा दर्ज. श्रीनगर में नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की घटना, मुकदमा दर्ज. आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-कांग्रेस का 31 मार्च तक 10 लाख लोगों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य, जुलाई में मिलेगा नया अध्यक्ष !

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections) के परिणाम दस मार्च को आएंगे. लेकिन इससे पहले कांग्रेस (Congress) ने अपने संगठन को मजबूत करने की तैयारी कर ली है. कांग्रेस ने संगठन चुनाव का भी ऐलान कर दिया है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश में कांग्रेस का 10 लाख लोगों को जोड़ने का टारगेट 31 मार्च तक का है. इसके लिए डिजिटल माध्यम से लोगों को जोड़ा जा रहा है.

2-यूक्रेन से भारत लौटे उत्तराखंड के 13 और छात्र, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

यूक्रेन से उत्तराखंड के 13 और छात्र स्वदेश लौटे हैं. ये छात्र विभिन्न उड़ानों से देर रात दिल्ली और गाजियाबाद पहुंचे. एयरपोर्ट पर उत्तराखंड के अधिकारियों ने इन छात्रों का स्वागत किया.

3-लक्सर में महिला ने प्रेमी और उसके दोस्तों पर लगाया गैंगरेप का आरोप, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार जिले के लक्सर में एक महिला ने प्रेमी और उसके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि प्रेमी ने नशीला पदार्थ मिला हुआ खाना खिलाया. जब वो बेहोश हो गई तो प्रेमी और उसके दो साथियों ने गैंगरेप किया और अश्लील वीडियो बना ली. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

4-श्रीनगर में नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की घटना, मुकदमा दर्ज

श्रीनगर के सतपुली तहसील इलाके में एक नाबालिग के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. परिजनों ने इसकी शिकायत राजस्व पुलिस से की. परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले में राजस्व पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. छेड़खानी करने वाला व्यक्ति पीड़िता के गांव का ही बताया जा रहा है.

5-उत्तराखंड में कुमाऊं के जंगलों में लालिमा बिखेर रहे बुरांश के फूल

उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बुरांश खिल गए हैं. इससे पर्वतीय क्षेत्रों के जंगलों का नजारा बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है. जंगलों में खिले बुरांश के फूल पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर सहित पहाड़ के अनेक जंगलों में बुरांश के फूल खिले हुए हैं. औषधीय गुणों से भरपूर बुरांश के फूल उत्तराखंडी संस्कृति में भी अहम स्थान रखते हैं.

6-उत्तराखंड का मौसम: आज बारिश-बर्फबारी के साथ चमकेगी बिजली, येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल के जनपदों व कुमाऊं मंडल के बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों के कुछ स्थानों में गरज के साथ बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा राज्य के शेष जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

7-FUEL PRICE: उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

देहरादून में आज पेट्रोल-डीजल (Uttarakhand Petrol Diesel) के दाम में मामूली बदलाव देखे गए हैं. यहां आज पेट्रोल 93.73 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 87.03 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. हरिद्वार जिले में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं देखे गए हैं. बात हल्द्वानी और रुद्रपुर की करें तो यहां पर आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

8-चारधाम यात्रा में जाम की समस्या से निजात दिलाने पर जोर, टिहरी एसएसपी ने जांची व्यवस्थाएं

चारधाम यात्रा को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है. इसी कड़ी टिहरी एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर ने मुनी की रेती थाने का वार्षिक निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं जांची. उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान जाम की समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक प्लान पर काम किया जा रहा है.

9-Niranjanpur Vegetable Market: देहरादून में जानें क्या हैं आज फल और सब्जियों के दाम

निरंजनपुर सब्जी मंडी (Niranjanpur Vegetable Market) में सब्जी, फल और राशन के दामों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता रहता है. निरंजनपुर मंडी में आज कुछ सब्जियों के दाम में बढ़ोत्तरी तो कुछ फलों के दाम में कमी आई है. निरंजनपुर सब्जी मंडी में आज फ्रासबीन थोक में ₹50 जबकि फुटकर में ₹60 प्रति किलो बिक रही है. वहीं, हरी मिर्च ₹100 रुपये प्रति किलो बिक रही है, जबकि फुटकर में ₹120 प्रति किलो बिक रही है. वहीं, थोक में आलू ₹14 प्रति किलो और फुटकर में ₹18 प्रति किलो बिक रहा है.

10-गणेश गोदियाल का दावा- उत्तराखंड में बन रही कांग्रेस की सरकार, पुरानी पेंशन होगी बहाल

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के रिज्लट का सबको ब्रेसबी से इंतजार है. 10 मार्च को उत्तराखंड चुनाव के नतीजे आएंगे. हालांकि, परिणाम आने से पहले बीजेपी और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details