उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Nov 20, 2021, 11:00 AM IST

आज रक्षामंत्री मूनाकोट से शुरू करेंगे शहीद सम्मान यात्रा, ये रहा कार्यक्रम. देहरादून में 40 उप निरीक्षकों का किया तबादला, ये रही पूरी लिस्ट. घंटाघर पर जातिगत आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन, हिमाचल और उत्तराखंड सरकार पर लगाए गंभीर आरोप. नैनीताल में रन टू लिव संस्था ने पर्वतारोही शीतल राज को किया सम्मानित. आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-आज रक्षामंत्री मूनाकोट से शुरू करेंगे शहीद सम्मान यात्रा, ये रहा कार्यक्रम

आज मूनाकोट से शुरू होने वाली शहीद सम्मान यात्रा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शिरकत करेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल के साथ ही गणेश जोशी भी मौजूद रहेंगे.

2-देहरादून में 40 उप निरीक्षकों का किया तबादला, ये रही पूरी लिस्ट

आगामी विधानसभा निर्वाचन के परिपेक्ष में आज थाना प्रभारी सहित चौकी प्रभारियों का फेरबदल करते हुए एसएसपी ने बम्पर 40 उपनिरीक्षको के स्थानांतरण किए हैं।

3-घंटाघर पर जातिगत आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन, हिमाचल और उत्तराखंड सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

जातिगत आरक्षण के खिलाफ हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्वर्ण जाति से जुड़े संगठनों ने देहरादून के घंटाघर पर पहुंचकर प्रदर्शन किया. उन्होंने सरकार पर स्वर्ण समाज को अनदेखा करने का आरोप लगाया है.

4-नैनीताल में रन टू लिव संस्था ने पर्वतारोही शीतल राज को किया सम्मानित

तेनजिंग नोर्गे अवार्ड विजेता पर्वतारोही शीतल राज को नैनीताल में रन टू लिव संस्था ने सम्मानित किया. शीतल का शॉल ओढ़ाकर व प्रतीक चिह्न देकर सम्मान किया गया. इस दौरान शीतल राज ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां को दिया.

5-रुद्रपुर: कांग्रेस पर्यवेक्षक अमिता ने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, चुनाव को लेकर की चर्चा

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. चुनाव के मद्देनजर रुद्रपुर विधानसभा की कांग्रेस पर्यवेक्षक अमिता भूषण (Amita Bhushan) रुद्रपुर पहुंची. जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली.

6-रोजगार के मुद्दे पर 'आप' ने राज्य सरकार को घेरा, कर्नल कोठियाल ने सीएम धामी को दी खुली डिबेट की चुनौती

आम आदमी पार्टी के नेता सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल ने राज्य सरकार को रोजगार के मामले पर खुली डिबेट करने की चुनौती दी है.

7-सेलाकुई में हरीश रावत ने निकाली पदयात्रा, महंगाई और बेरोजगारी पर जमकर बरसे

सेलाकुई में पूर्व सीएम हरीश रावत ने महंगाई और बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर पदयात्रा निकाली. पदयात्रा में भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए.

8-20 क्विंटल फूलों से सजा बदरीनाथ धाम, आज शीतकाल के लिए बंद होंगे कपाट

20 नवंबर को बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद किए जाएंगे. इससे पहले पूरे धाम को 20 क्विंटल फूलों से सजाया गया है. 20 नवंबर को शाम 6.45 बजे विधि-विधान से धाम के कपाट बंद कर दिए जाएंगे.

9-किसानों ने PM से लिखित में मांगी कृषि कानून वापसी की गारंटी, कांग्रेस बोली- MSP भी दे सरकार

भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी हो, लेकिन किसान अब लिखित गारंटी की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा मृतक किसानों के परिजनों को मुआवजा और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बनाने की मांग की है.

10-सीएम धामी ने किया झनकईया मेले का शुभारंभ, भारत-नेपाल की साझी विरासत का प्रतीक

खटीमा में आज झनकईया मेले की शुरुआत हो गई है. सीएम धामी ने मेले का शुभारंभ किया. यह मेला भारत-नेपाल की साझी विरासत का प्रतीक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details