उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Nov 18, 2021, 11:01 AM IST

पुरानी खामियों से पेयजल विभाग ने लिया सबक, अब 'हर घर नल, हर घर जल' योजना की होगी मॉनिटरिंग. अपर मुख्य सचिव ने दिए सीएम की घोषणाओं पर अमल में तेजी के निर्देश. 180 साल की हुई सरोवर नगरी, अठखेलियां करती लहरें मिटा देती हैं थकान. आंचल डेयरी घर-घर पहुंचाएगा पहाड़ के स्रोतों का पानी, स्थापित करने जा रहा प्लान. आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-पुरानी खामियों से पेयजल विभाग ने लिया सबक, अब 'हर घर नल, हर घर जल' योजना की होगी मॉनिटरिंग

राज्य में 'हर घर नल, हर घर जल' योजना के तहत पेयजल व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने की कोशिश की जा रही है. हालांकि इस योजना के पूरा होने से पहले ही इसमें तमाम गड़बड़ियां सामने आ चुकी हैं.

2-अपर मुख्य सचिव ने दिए सीएम की घोषणाओं पर अमल में तेजी के निर्देश

अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन ने बैठक कर अधिकारियों को सीएम की घोषणाओं पर अमल में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. वहीं घोषणाओं के क्रियान्वयन से सम्बन्धित शासनादेश इस माह के अंत तक जारी कर दिए जाएं.

3-Dev Deepawali 2021: जानिए देव दीपावली पर दीप दान का महत्व, ये है पौराणिक कथा

कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) की पूर्व संध्या पर देव दीपावली (dev deepawali) धूमधाम से मनाई जाती है. देव दीपावली के दिन दीपदान का भी विशेष महत्व होता है. इस दिन गंगा नदी के किनारे असंख्य दिये जलाकर पूजा-अर्चना करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है.

4-180 साल की हुई सरोवर नगरी, अठखेलियां करती लहरें मिटा देती हैं थकान

हर साल देश-विदेश से लाखों सैलानी नैनीताल पहुंचते हैं. नैनीताल से पर्यटक हिमालय और नैनीताल झील का दीदार कर सकते हैं. सैलानी लौटते वक्त यहां की खूबसूरत यादों को अपने जहन में कैद कर ले जाते हैं.

5-आंचल डेयरी घर-घर पहुंचाएगा पहाड़ के स्रोतों का पानी, स्थापित करने जा रहा प्लान

नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ नैनीताल जिले के हैडिया गांव में मिनरल वाटर प्लांट स्थापित करने जा रहा है. पहाड़ के पानी की पहचान को मिनरल वाटर के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना संघ का मुख्य उद्देश्य है.

6-तलाकशुदा महिला को प्रेमजाल में फंसाकर किया शारीरिक शोषण, बच्चा होने के बाद शादी से किया इनकार

हल्द्वानी के मुखानी थाने में तलाकशुदा महिला ने एक युवक पर शरीरिक शोषण का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है.

7-सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने डीएम को दिया ज्ञापन, आंदोलन की दी चेतावनी

बागेश्वर के खाती गांव के ग्रामीणों में सड़क निर्माण कार्य अधर में लटकने से नाराजगी है. ग्रामीणों ने समस्याओं का निदान नहीं होने पर आंदोलन करने और चुनाव का बहिष्कार की चेतावनी दी है.

8-सभी विभागों को मुख्य सचिव ने दिए निर्देश, ऑनलाइन पोर्टल पर लिखे अधिकारियों की एसीआर

उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधु ने सभी विभागों को निर्देश दिए. उन्होंने वर्ष 2021-22 से सभी विभागों को अपने अधिकारियों की एसीआर ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से लिखने के निर्देश दिए हैं.

9-मनीष सिसोदिया का उत्तराखंड दौरा, पहाड़ से फूंका चुनावी बिगुल, बिजनेस डायलॉग से व्यापारियों को साधा

दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने उत्तरकाशी से चुनावी बिगुल फूंका. साथ ही उन्होंने देहरादून में बिजनेस डायलॉग कर व्यापारियों को भी साधा.

10-...तो इसलिए चुनी कर्नल कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट, त्रिकोणीय होगा मुकाबला

आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान करके बड़ा दांव खेला है. अजय कोठियाल के मैदान में उतरने से गंगोत्री विधानसभा सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details