उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Oct 23, 2021, 11:01 AM IST

ओखलकांडा में भूस्खलन की चपेट में आए 6 लोगों के शव बरामद. गोली चलने की घटनाओं से दहल उठी राजधानी, दो गंभीर रूप से घायल. कांग्रेस नेता राजेंद्र शाह ने की अनिल बलूनी की जमकर तारीफ, कहा- जनसेवा के लिए रहते हैं तत्पर. डोबरा चांठी-मुंगराली मार्ग हादसों को दे रहा दावत, जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध. आगे पढ़ें 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-नैनीताल: ओखलकांडा में भूस्खलन की चपेट में आए 6 लोगों के शव बरामद

बीते दिनों उत्तराखंड में बाढ़ और बारिश ने जमकर तबाही मचाई. भारी बारिश से राज्य में भयानक मंजर देखने को मिला. वहीं, 18 अक्टूबर की सुबह ओखलकांडा ब्लॉक के थलाड़ी गांव में हुए भूस्खलन की चपेट में आने से एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी.

2-गोली चलने की घटनाओं से दहल उठी राजधानी, दो गंभीर रूप से घायल

थाना राजपुर और थाना प्रेमनगर में कल देररात गोलबारी की दो घटनाएं हुई. जिसके दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

3-कांग्रेस नेता राजेंद्र शाह ने की अनिल बलूनी की जमकर तारीफ, कहा- जनसेवा के लिए रहते हैं तत्पर

राजेंद्र शाह का कहना है कि सांसद अनिल बलूनी का व्यक्तित्व अलग से नजर आता है. इसका मुझे गर्व है, यह और भी ज्यादा हो जाता है, क्योंकि मैं भी कोट ब्लॉक से आता हूं.

4-डोबरा चांठी-मुंगराली मार्ग हादसों को दे रहा दावत, जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध

डोबरा चांठी-मुंगराली मार्ग पर बने गड्ढे हादसों को दावत दे रहे हैं. जबकि आए दिन इस मार्ग से प्रतापनगर के लोग आवाजाही करते हैं.

5-नई शिक्षा नीति को प्रभावी बनाने पर चर्चा, शिक्षक-प्रशिक्षकों ने दिए सुझाव

अल्मोड़ा प्रशिक्षण संस्थान डायट में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.कार्यशाला में राज्य पाठ्यचर्या रूपरेखा को लेकर चर्चा की गई. कार्यशाला में मौजूद शिक्षक-प्रशिक्षकों ने भावी शिक्षण व प्रशिक्षण को लेकर अपने सुझाव रखे.

6-आईजी पुष्पक ज्योति बोले- पुलिस-प्रशासन की मुस्तैदी से बची कई जिंदगियां

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर था, नहीं तो 2013 की आपदा जैसा हाल भी हो सकता था. ऐसे में समय रहते और तत्परता दिखाते हुए कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया.

7-पिथौरागढ़: सीमांत में रेफर सेंटर बना महिला अस्पताल, दूर दराज से यहां आते हैं मरीज

पिथौरागढ़ में महिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव लोगों पर भारी पड़ रहा है. हालात ये हैं कि पिथौरागढ़ से हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर करने के दौरान गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है.

8-उत्तरकाशी: अचानक डीएम साहब पहुंचे कॉलेज, टीचर बन बच्चों को पढ़ाने लगे गणित

डीएम मयूर दीक्षित शुक्रवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए पहुंचे. इस दौरान गणित की शिक्षिका की जगह खुद डीएम छात्राओं को पढ़ाने लगे.

9-CM पुष्कर धामी की पहल, अक्टूबर माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया

उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने अक्टूबर माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है.

10-देहरादून में महिला के साथ 1 करोड़ 40 लाख की धोखाधड़ी

देहरादून में एक महिला के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी होने का मामला सामने आया है. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details