उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : May 6, 2021, 11:02 AM IST

टिहरी में कोरोना वारियर्स को दिया गया प्रोत्साहन धनराशि. भीड़ को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन ने व्यापारियों को दिए दिशा-निर्देश. कोरोनाकाल में तीर्थ पुरोहितों ने जिलाधिकारी मनुज गोयल से त्रियुगीनारायण मंदिर में विवाह आयोजन पर रोक लगाने की मांग की. आगे पढ़ें 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-घाट आपदाः विधायक, डीएम और एसपी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, अधिकारियों को दिए निर्देश

चमोली के आपदा प्रभावित क्षेत्र घाट का थराली विधायक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने जायजा लिया. डीएम ने गुरुवार तक गांव में बिजली-पानी की आपूर्ति के निर्देश दे दिए हैं.

2-टिहरी में कोरोना वारियर्स को दिया गया प्रोत्साहन धनराशि

कोरोनाकाल में अपनी जान जोखिम में डालकर कार्य कर रहे 20 पर्यावरण मित्रों को नगर पालिका चंबा ने एक-एक हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी. साथ ही 28 फ्रंटलाइन वर्कर्स को पालिका की ओर से कोरोना बचाव किट भेंट की गई.

3-कोरोना: भीड़ को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन ने व्यापारियों को दिए दिशा-निर्देश

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जिला प्रशासन ने मंडियों को कई दिशा निर्देश जारी किए हैं, जिससे भीड़ में कमी लाई जा सकें.

4-अशासकीय स्कूलों के शिक्षकों के लिए राहत की खबर, शासन ने जारी किया रुका हुआ वेतन

प्रदेश में अशासकीय स्कूलों एवं समग्र शिक्षा के शिक्षकों का पिछले दो महीने से वेतन रुका था. इससे शिक्षकों को कोरोना में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब उनके वेतन के लिए धनराशि जारी कर दी गई है.

5-कॉर्बेट प्रशासन ने महावतों के लिए जारी किए दिशा निर्देश

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए अपने कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है. प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि उनकी कोशिश है कि फिलहाल जानवरों को इंसानों से दूर रखा जाए.

6-देहरादूनः अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए हंगामा, हॉस्पिटल प्रशासन ने किया इनकार

देहरादून के महंत इंद्रेश अस्पताल के मेडिकल स्टोर पर रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिलने पर लोगों ने हंगामा किया. वहीं अस्पताल प्रशासन ने हंगामे की घटना से इनकार किया है.

7-रुद्रप्रयाग: बिना पुरोहित समिति की अनुमति के शादी-विवाह रोकने की मांग

कोरोनाकाल में तीर्थ पुरोहितों ने जिलाधिकारी मनुज गोयल से त्रियुगीनारायण मंदिर में विवाह आयोजन पर रोक लगाने की मांग की.

8-अस्पतालों की व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

सरकार द्वारा अस्पतालों में नामित नोडल अधिकारियों के नाम पर संशोधन किया गया. इसके अलावा डीएम जिलाधिकारी ने दो अस्पतालों को अधिग्रहण किया है.

9-भाजपा पार्षदों ने मेयर पर लगाया सरकारी धन के बंदरबांट का आरोप

भाजपा पार्षदों ने मेयर पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मेयर ने शहर के विकास के लिए मिले धन का गलत इस्तेमाल किया है.

10-श्री अखंड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष ने नगर निगम पर लगाया लापरवाही का आरोप

श्री अखंड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष ने नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details