उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Dec 1, 2021, 10:58 AM IST

पूर्व मंत्री सैनी के अरमानों पर पत्नी-बेटे ने फेरा पानी, हरीश रावत को दे डाली ये चेतावनी, New Rules from 1st December: आम आदमी पर महंगाई की मार, आज से हुए ये बदलाव, कॉर्बेट नेशनल पार्क में शावकों के साथ टहलती दिख रही बाघिन, देखिए वीडियो, आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

1-पूर्व मंत्री सैनी के अरमानों पर पत्नी-बेटे ने फेरा पानी, हरीश रावत को दे डाली ये चेतावनी

आम से खास बनने का सपने संजोए नेता अपनी-अपनी विधानसभा सीट में सक्रिय हो गए हैं. ऐसे में कुछ नेताओं को अपने ही परिजनों का विरोध झेलना पड़ रहा है. ऐसा ही वाकया उत्तर प्रदेश में मंत्री रहे साहब सिंह सैनी के साथ पेश आया है.पत्नी और बेटे ने सैनी की ज्वाइनिंग को लेकर हरीश रावत को भी चेतावनी दी है.

2-New Rules from 1st December: आम आदमी पर महंगाई की मार, आज से हुए ये बदलाव

आज से दिसंबर की महीने की शुरुआत हो गई है. दिसंबर के पहले ही दिन ही लोगों पर महंगाई मार पड़ी है. गैस सिलेंडर के दामों में 100 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है. वहीं मोबाइल और टीवी रिजार्ज भी महंगा हो गया है, जिसका असर सीधे आपकी जेब पर पड़ेगा. आइए जानते हैं कि देश में आज 6 कौन से बड़े बदलाव हुए हैं, जिनसे आप प्रभावित होंगे.

3-देवस्थानम बोर्ड भंग: बोले धामी- मैं उत्तराखंड का मुख्य सेवक, मैंने लिया है यह फैसला

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देवस्थानम बोर्ड वापस लेने के बाद इस मुद्दे पर देर शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में मैंने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का फैसला लिया है.

4-केदारघाटी के पैंज गांव में भावुक क्षणों के साथ संपन्न हुआ बगड़वाल नृत्य, झलक उठीं ध्याणियों की आंखें

पैंज किमाणा में 24 वर्षों बाद आयोजित बगड़वाल नृत्य का समापन हो गया है.गड़वाल नृत्य के समापन अवसर पर ध्याणियों व महिलाओं की आंखे छलक उठी.

5-कॉर्बेट नेशनल पार्क में शावकों के साथ टहलती दिख रही बाघिन, देखिए वीडियो

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में बाघिन अपने शावकों के साथ टहलती हुई दिखाई दे रही है. बाघिन व शावकों के विचरण में खलल न पड़े, इसलिए उस क्षेत्र में पर्यटन की गतिविधियां रोक दी गई हैं. वीडियो में बाघिन और उसके शावक टहलते हुए दिखाई दे रहे हैं.

6-मसूरी जाने वाले यात्री ध्यान दें! अब बिना निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं मिलेगा होटल रूम

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर मसूरी प्रशासन सतर्क हो चुका है. मसूरी एसडीएम ने कोविड-19 के नियमों का पालन करने को लेकर सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं. एसडीएम ने सभी होटल और रेस्टोरेंट संचालकों को भी कोरोना नियम पालन करने के निर्देश दिए हैं.

7-देहरादून अनाथालय दुष्कर्म मामला: नाबालिग आरोपी को 14 दिन की रिमांड, बाल सुधार गृह भेजा गया

देहरादून में अनाथालय में नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म मामले में आरोपी किशोर को जुवेनाइल कोर्ट से 14 दिन की रिमांड संप्रेक्षण गृह भेजा गया है. छात्रा से दुष्कर्म मामले में नाबालिग आरोप को जुवेनाइल कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड पर बाल सुधार गृह भेजा है.

8-गठन के 533 दिन बाद देवस्थानम बोर्ड भंग, तीर्थ-पुरोहितों ने CM धामी का जताया आभार

उत्तराखंड सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का ऐलान किया है. बता दें, चारों धामों के तीर्थ पुरोहित लंबे समय से देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग कर रहे थे. साल 2022 में आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी के इस फैसले को काफी अहम माना जा रहा है.

9-देवस्थानम बोर्ड पर बोले कैबिनेट मंत्री हरक, त्रिवेंद्र सामान्य विधायक उनके बयान के कोई मायने नहीं

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने देवस्थानम बोर्ड के बहाने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Harak Singh Rawat targets on Trivendra Singh Rawat) को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने त्रिवेंद्र सिंह रावत को सामान्य विधायक करार देते उनके बयानों के कोई मायने नहीं होने की बात कही है.

10-पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर मिली राहत, जानिए आपके शहर में तेल की कीमतें

राजधानी देहरादून में पेट्रोल 94.02 रुपये और डीजल 86.82 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. यहां कल के मुकाबले आज पेट्रोल के दाम में 1 रुपये की कमी आई है. वहीं, डीजल के दाम में 7 पैसे की कमी देखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details