उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड STF ने वन्यजीव तस्कर को किया गिरफ्तार, 138 ग्राम भालू की पित्त बरामद

By

Published : May 26, 2022, 10:22 PM IST

उत्तराखंड एसटीएफ ने 138 ग्राम की भालू की पित्त के साथ एक वन्यजीव तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी तहसील कपकोट जनपद बागेश्वर का रहने वाला है.

Uttarakhand STF arrests wildlife smuggle
STF ने वन्यजीव तस्कर को किया गिरफ्तार

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ की टीम ने तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर की टीम ने वन क्षेत्राधिकारी पीपलपड़ाव की टीम के साथ मिलकर एक वन्यजीव तस्कर को 138 ग्राम भालू की पित्त के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि कुमाऊं के जंगलों में वन्य जीव जन्तुओं के शिकार करने की काफी समय से जानकारी मिल रही थी. जिस पर सीओ एसटीएफ कुमाऊं परिक्षेत्र को निर्देशित किया गया था.

ये भी पढ़ें:ट्रेन में चोरी करने वाले गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, हरिद्वार जीआरपी ने दिल्ली से दबोचा

इस कड़ी आज 138 ग्राम भालू की पित्त के साथ टीम एक शातिर वन्य जीव तस्कर तारा सिंह दानू (29 वर्ष) को गिरफ्तार किया है. जो तहसील कपकोट, जनपद बागेश्वर का रहने वाला है. इससे पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां एसटीएफ के हाथ लगी है. जिन पर आगे कार्रवाई की जायेगी.

एसएसपी एसटीएफ ने लोगों से अपील की है कि वह वन्यजीवों की तस्करी की सूचना पर तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन या एसटीएफ उत्तराखंड के फोन नंबर 0135-2656202 से सम्पर्क करें. उन्होंने कहा कि आगे भी एसटीएफ वन्यजीव तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details