उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार में स्लॉटर हाउस बंद करने के आदेश, सतपाल महाराज ने राज्य सरकार से किया था अनुरोध

उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार जिले में सभी स्लॉटर हाउस बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. इसको लेकर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने राज्य सरकार से अनुरोध किया था.

By

Published : Mar 3, 2021, 10:40 PM IST

Dehradun Latest News
Dehradun Latest News

देहरादून:सचिव शैलेश बगौली ने हरिद्वार जिले में संचालित सभी स्लॉटर हाउस को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. हरिद्वार क्षेत्र के अवस्थित सभी नगर निगमों, नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों को तत्काल प्रभाव से वधशालाविहीन क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. बता दें कि हरिद्वार जिले में स्लॉटर हाउस बंद किए जाने को लेकर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने राज्य सरकार से अनुरोध किया था. इसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरिद्वार जिले में संचालित सभी स्लॉटर हाउस को बंद करने के निर्देश दिए थे.

हरिद्वार में स्लॉटर हाउस बंद करने के निर्देश जारी.

गौरतलब है कि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के अनुरोध पर और क्षेत्रीय विधायकों द्वारा स्लॉटर हाउस बंद करने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को एक मार्च को एक पत्र सौंपा था, जिसमें उन्होने हरिद्वार में स्लॉटर हाउस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की थी, जिसे राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है और हरिद्वार जिले में संचालित सभी स्लाटर हाउस को बंद करने के आदेश जारी कर दिये हैं.

सतपाल महाराज ने किया था अनुरोध.

पढ़ें- हरिद्वार महाकुंभ: जूना अखाड़े की धर्मध्वजा स्थापित, कल निकलेगी भव्य पेशवाई

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि धार्मिक आस्था के केंद्र हरिद्वार में स्लॉटर हाउस के निर्माण का कोई मतलब नहीं है. हरिद्वार के भाजपा विधायकों ने भी सतपाल महाराज के सुर में सुर मिलाया था. मुख्यमंत्री से हरिद्वार के स्लॉटर हाउस तुरंत बंद करने की मांग की थी, जिसके बाद आज स्लॉटर हाउस बंद करने के विधिवत आदेश जारी कर दिये गए. साथ ही महाराज ने कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार देश की आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक राजधानी है. इसलिए यहां स्लॉटर हाउस का कोई औचित्य नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details