उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 27, 2019, 10:00 PM IST

ETV Bharat / state

पर्यटन दिवसः उत्तराखंड को मिला बेस्ट फिल्म प्रमोशन फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर उत्तराखंड को एक बड़े सम्मान से नवाजा गया है. दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार में प्रदेश को बेस्ट फिल्म प्रमोशन फ्रेंडली स्टेट पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

best film promotion friendly state award

देहरादूनःउत्तराखंड को पर्यटन के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ा सम्मान मिला है. दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय पर्यटन अवॉर्ड 2017-18 में उत्तराखंड को बेस्ट फिल्म प्रमोशन फ्रेंडली स्टेट का अवॉर्ड दिया गया है. विश्व पर्यटन दिवस पर मिले इस पुरस्कार से राज्य सरकार भी खासी उत्साहित है.

उत्तराखंड को मिला बेस्ट फिल्म प्रमोशन फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड.

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर उत्तराखंड को एक बड़े सम्मान से नवाजा गया है. दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार में प्रदेश को बेस्ट फिल्म प्रमोशन फ्रेंडली स्टेट पुरस्कार से सम्मानित किया गया. पुरस्कार समारोह में उत्तराखंड की ओर से पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने हिस्सा लिया था. दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, संगीत केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल भी मौजूद थे.

ये भी पढे़ंःपर्यटन दिवसः साहसिक खेलों का केंद्र बना ऋषिकेश, एडवेंचर के लिए विदेशों से भी पहुंच रहे लोग

बता दें कि, उत्तराखंड में पर्यटन को लेकर राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसी को देखते हुए हाल ही में पर्यटन को उद्योग का दर्जा भी दिया गया है. इससे पहले उत्तराखंड को नेशनल फिल्म अवार्ड 2018 में भी सम्मानित किया गया था. इसमें राज्य को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड देने की घोषणा हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details